Sunday, July 25, 2021
Homeदेश-समाजNDTV के एम अतहरुद्दीन की प्लाज्मा थेरेपी में मदद को आगे आई दिल्ली पुलिस

NDTV के एम अतहरुद्दीन की प्लाज्मा थेरेपी में मदद को आगे आई दिल्ली पुलिस

पत्रकार राहुल पंडिता ने मुन्ने भारती के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने तत्काल ट्वीट पर संज्ञान लिया और कहा कि उन्होंने अपनी यूनिट से एक शख्स को प्लाज्मा डोनर के रूप में भेजा है।

एनडीटीवी (NDTV) में काम करने वाले एम अतहरउद्दीन उर्फ मुन्ने भारती की मदद के लिए सोमवार (सितंबर 28, 2020) को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सामने आई है। मुन्ने भारती इस समय चीनी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उन्हें प्लाज्मा की जरूरत है। आज सुबह ही उन्होंने एक ट्वीट करते हुए तत्काल प्लाज्मा डोनेशन का अनुरोध किया था।

पत्रकार राहुल पंडिता ने मुन्ने भारती के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने तत्काल ट्वीट पर संज्ञान लिया और कहा कि उन्होंने अपनी यूनिट से एक शख्स को प्लाज्मा डोनर के रूप में भेजा है।

उल्लेखनीय है कि प्लाज्मा थेरेपी एक चिकित्सा प्रक्रिया है, जिसमें कोरोना वायरस से ठीक हुए मरीज के शरीर के खून का इस्तेमाल संक्रमित मरीज के शरीर में एंटीबॉडी बनाने के लिए किया जाता है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के इस संकट में दिल्ली पुलिस देवदूत बनकर आम जनता के सामने आ रही है। कोरोना से जंग के बीच दिल्ली पुलिस पूरी तरह सहायता करती हुई नजर आ रही है। पिछले दिनों लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के बदरपुर में पुलिस ने समय पर एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुँचाया था।

नवजात बच्ची के पिता पंकज ने इसके लिए दिल्ली पुलिस का आभार व्यक्त किया करते हुए कहा था, “1 अप्रैल को जब मेरी पत्नी को प्रसव पीड़ा हुई तो मैंने 108, 102, 1031 आदि कई हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया। मगर संपर्क नहीं हो सका। इसके बाद मैंने दिल्ली पुलिस को कॉल किया, जो 20 मिनट में हमारे पास पहुँची और हमें अस्पताल ले गई। हम उनके आभारी हैं।” 

वहीं नवजात बच्ची की माँ ने कहा था, “कोरोना वायरस फैला हुआ है और दिल्ली पुलिस हमारे लिए फरिश्ता बनकर आई है। हम तहे दिल से उनका शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। दिल्ली पुलिस का काम बहुत अच्छा है। अगर कोई बोलता है कि वो मदद नहीं कर रहे हैं तो ये गलत है।” 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,200FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe