Monday, June 27, 2022
Homeदेश-समाजचांदनी चौक दुर्गा मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले गिरफ्तार: 3 आरोपितों में 1 नाबालिग...

चांदनी चौक दुर्गा मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले गिरफ्तार: 3 आरोपितों में 1 नाबालिग भी शामिल

"यह घटना माफ़ी लायक नहीं है, मुझे बताया गया है पुलिस पहले से इस मामले पर कार्रवाई कर रही है, और गुनहगारों को जल्द अरेस्ट किया जाएगा। मैं लोगों से सौहार्द बनाए रखने की अपील करता हूँ।"

दिल्ली के हौज काजी इलाके में दुर्गा मंदिर में तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपितों में से एक नाबालिग है, जबकि बाकी दोनों आरोपित बालिग बताए जा रहे हैं। घटना की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग में यह तीनों मंदिर में तोड़फोड़ करते दिख रहे हैं।

गौरतलब है, सोमवार (जुलाई 1, 2019) को पार्किंग विवाद को लेकर हुए झगड़े के बाद घटना ने सांप्रदायिक रूप ले लिया था। इस दौरान पहले पूरे इलाके में अफवाह फैलाई गई कि एक समुदाय विशेष के लड़के की मॉब लिंचिग हुई है और जबरदस्ती जय श्रीराम बुलवाया गया है। बाद में ‘संप्रदाय विशेष‘ की भीड़ इलाके में जमा हुई और उसने पहले मंदिर में फिर थाने में हंगामा किया।

मंदिर में हुई तोड़-फोड़ के बाद पूरे दिन इलाके में तनाव की स्थिति बनी रही, लेकिन खबरों के मुताबिक शाम के समय लोग सुलह करने आमने-सामने आए और फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम डॉ मुफ्ती मोहम्मद मुकर्रम ने अपील की कि मंदिर को जो नुकसान हुआ, उसे मजहब विशेष वाले ठीक कराएँ।

इस घटना के बाद से मंदिर में हुई तोड़फोड़ की वीडियो बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिनमें समुदाय विशेष के लोग हंगामा करते दिखाई दे रहे हैं। 

दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा मे इस घटना पर आवाज़ उठाई और मंदिर में तोड़फोड़ की 2 वीडियो ट्वीट कर लिखा, “ये पाकिस्तान नहीं बल्कि दिल्ली के चावड़ी बाजार का हिन्दू मंदिर हैं। यह घटना कल की है, जब धर्म विशेष की भीड़ ने मंदिर में घुसकर वहाँ की मूर्तियों को तोड़ा है। यह काम बदमाशों या गुंडों ने नहीं बल्कि सैकड़ो स्थानीय लोगों की भीड़ ने किया है। उन्होंने अपने धर्म के नारे लगाते हुए मंदिर तोड़ा डाला।

इस घटना के मद्देनजर 2 जुलाई की सुबह केंद्रीय मंत्री व चाँदनी चौक से सांसद हर्षवर्धन भी घटनास्थल पर पहुँचे।

उन्होंने यहाँ पहुँचकर इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद बताते हुए कहा, “यह घटना माफ़ी लायक नहीं है, मुझे बताया गया है पुलिस पहले से इस मामले पर कार्रवाई कर रही है, और गुनहगारों को जल्द अरेस्ट किया जाएगा। मैं लोगों से सौहार्द बनाए रखने की अपील करता हूँ।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

समन के बावजूद ED के सामने नहीं पेश होंगे संजय राउत, जमीन घोटाले का है मामला: कहा – मुझे गिरफ्तार करो

संजय राउत ने प्रवर्तन निदेशालय के समन को राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ उन्हें लड़ने से रोकने के लिए एक साजिश करार दिया है। कहा - सिर कट जाए, गुवाहाटी नहीं जाऊँगा।"

AltNews वाले मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार: धार्मिक भावनाएँ भड़काने और घृणा फैलाने का है आरोप

दिल्ली पुलिस ने AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर IPC की धारा-153 और धारा-295 लगाई गई है। जानें पूरा मामला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,774FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe