Saturday, January 28, 2023
Homeदेश-समाजहनुमान भक्त शाहीन परवेज: घर में विराजे हैं बजरंग बली, रोज करती हैं पाठ...

हनुमान भक्त शाहीन परवेज: घर में विराजे हैं बजरंग बली, रोज करती हैं पाठ और आरती

इंसानियत को सबसे बड़ा धर्म मानने वाली शाहीन ने बताया, "मैं कॉलेज के दिनों से ही हनुमान चालीसा का पाठ करती हूॅं। मैं जिस स्कूल में पढ़ती थी, वहॉं सभी धर्मों की शिक्षा दी जाती थी।"

हनुमान चालीसा भले पश्चिम बंगाल की पुलिस को न सुहाता हो, भले इसके कारण बंगाल की भाजपा कार्यकर्ता इशरत जहॉं कट्टरपंथियों के निशाने पर हों, लेकिन मेरठ की 42 साल की शाहीन परवेज को इससे फर्क नहीं पड़ता। शाहीन के घर में तुलसी की माला पहने बजरंग बली विराजे हुए हैं और नियमित रूप से वह हनुमान चालीसा का पाठ तथा आरती करती हैं।

बकौल शाहीन, इससे वह अच्छा महसूस करती हैं। इंसानियत को सबसे बड़ा धर्म मानने वाली शाहीन ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, “मैं कॉलेज के दिनों से ही हनुमान चालीसा का पाठ करती हूॅं। मैं जिस स्कूल में पढ़ती थी, वहॉं सभी धर्मों की शिक्षा दी जाती थी।”

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच से जुड़ीं शाहीन को कट्टरपंथियों का डर नहीं। वे कहती हैं, “हम ऐसे देश में रहते हैं जहां सभी को एक-दूसरे के धर्म का सम्मान करना चाहिए। यदि मैं दूसरे धर्म के बारे में भी सीखती हूॅं तो इसमें क्या गलत है। हर धर्म प्यार करना सिखाता है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म: बोले CM योगी, ऐतिहासिक नीलकंठ महादेव मंदिर में की पूजा

सीएम योगी ने देश की सुरक्षा और विरासत की रक्षा के लिए लोगों से व्यक्तिगत स्वार्थ से ऊपर उठकर राष्ट्रीय धर्म के साथ जुड़ने का आह्वान किया।

शेयर गिराओ, उससे अरबों कमाओ: अडानी पर आरोप लगाने वाला Hindenburg रिसर्च का काला चिट्ठा, अमेरिका में चल रही जाँच

Hindenburg रिसर्च: संस्थापक रह चुका है ड्राइवर। जानिए उस कंपनी के बारे में जिसने अडानी समूह के 2 लाख करोड़ रुपए डूबा दिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
242,732FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe