Wednesday, October 20, 2021
Homeदेश-समाजहनुमान भक्त शाहीन परवेज: घर में विराजे हैं बजरंग बली, रोज करती हैं पाठ...

हनुमान भक्त शाहीन परवेज: घर में विराजे हैं बजरंग बली, रोज करती हैं पाठ और आरती

इंसानियत को सबसे बड़ा धर्म मानने वाली शाहीन ने बताया, "मैं कॉलेज के दिनों से ही हनुमान चालीसा का पाठ करती हूॅं। मैं जिस स्कूल में पढ़ती थी, वहॉं सभी धर्मों की शिक्षा दी जाती थी।"

हनुमान चालीसा भले पश्चिम बंगाल की पुलिस को न सुहाता हो, भले इसके कारण बंगाल की भाजपा कार्यकर्ता इशरत जहॉं कट्टरपंथियों के निशाने पर हों, लेकिन मेरठ की 42 साल की शाहीन परवेज को इससे फर्क नहीं पड़ता। शाहीन के घर में तुलसी की माला पहने बजरंग बली विराजे हुए हैं और नियमित रूप से वह हनुमान चालीसा का पाठ तथा आरती करती हैं।

बकौल शाहीन, इससे वह अच्छा महसूस करती हैं। इंसानियत को सबसे बड़ा धर्म मानने वाली शाहीन ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, “मैं कॉलेज के दिनों से ही हनुमान चालीसा का पाठ करती हूॅं। मैं जिस स्कूल में पढ़ती थी, वहॉं सभी धर्मों की शिक्षा दी जाती थी।”

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच से जुड़ीं शाहीन को कट्टरपंथियों का डर नहीं। वे कहती हैं, “हम ऐसे देश में रहते हैं जहां सभी को एक-दूसरे के धर्म का सम्मान करना चाहिए। यदि मैं दूसरे धर्म के बारे में भी सीखती हूॅं तो इसमें क्या गलत है। हर धर्म प्यार करना सिखाता है।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘…पूरी पार्टी ही हैक कर ली है मोटा भाई ने’: सपा कार्यकर्ता ने मंच से किया BJP का प्रचार, लोगों ने लिए मजे; वीडियो...

SP के धरना प्रदर्शन का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें पार्टी का एक कार्यकर्ता अनजाने में बीजेपी के लिए प्रचार करता दिखाई दे रहा है।

स्मृति ईरानी ने फैबइंडिया के ट्रायल रूम से पकड़ा था हिडन कैमरा, ‘खादी’ के अवैध इस्तेमाल सहित कई मामले: ब्रांड का विवादों से है...

फैबइंडिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोवा के कैंडोलिम में स्थित फैबइंडिया आउटलेट के ट्रायल रूम में हिडन कैमरा पकड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,110FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe