Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजपादरी और नाइजीरियन ने किया 16 साल की लड़की का यौन शोषण: दादी समेत...

पादरी और नाइजीरियन ने किया 16 साल की लड़की का यौन शोषण: दादी समेत तीन हिरासत में

अपने बयान में लड़की ने बताया कि पादरी ने फरवरी 2017 से मई 2018 के बीच उसका बहुत बार यौन शोषण किया। और बाद में वह अपने काम के नाम पर कृष्णगिरी चला गया। धीरे-धीरे उसने......

चेन्नई के तिरुवन्नामलई (Tiruvannamalai) में महिला थाने की पुलिस ने 20 वर्षीय पादरी चेल्लादुरई (chelladurai) और निकी फिलिप नामक (nikki philip) एक नाइजिरियन को 16 साल की लड़की का यौन शोषण करने के मामले में गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक इन दोनों ने नाबालिग लड़की को शादी का झाँसा देकर, उसका यौन शोषण उस समय किया, जब वह ग्याहरवीं कक्षा की छात्रा थी और तिरुवन्नामलई के एक गाँव में अपनी दादी के पास रहती थी। लड़की एक दिहाड़ी मजदूर की बेटी है। इस मामले में दोनों आरोपितों के अलावा लड़की की दादी और पॉल नामक मैरेज ब्रोकर भी हिरासत में लिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, 2 साल पहले लड़की की दादी द्वारा घर के टेरेस पर संचालित चर्च में चेल्लादुरई पादरी की नौकरी करता था। इसी दौरान उसने लड़की से शादी का वादा किया। लेकिन बाद में उसे धोखा दे दिया। अपने बयान में लड़की ने बताया कि पादरी ने फरवरी 2017 से मई 2018 के बीच उसका बहुत बार यौन शोषण किया। और बाद में वह अपने काम के नाम पर कृष्णगिरी चला गया। धीरे-धीरे उसने लड़की से बात करनी बंद कर दी।

एक साल बाद लड़की की दादी के पास पॉल नामक मैरेज ब्रोकर फिलिप को लेकर आया। पॉल ने लड़की की दादी से फिलिप की पहचान एक समृद्ध व्यक्ति के रूप में कराई और उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा। बहुत कोशिशों के बाद भी चेल्लादुरई से संपर्क न होने के कारण बच्ची टूट चुकी थी और उसने फिलिप से शादी करने के लिए हाँ कर दी। सितंबर 24 से सितंबर 27 तक फिलिप लड़की के साथ एक होटल में रहा और लगातार उसका यौन शोषण करता रहा।

जब लड़की के किसी परिजन को इसके बारे में पता चला, तो वे तिरुवन्नामलई आईं और लड़की को किसी तरह बचाया। इसके बाद स्थानीयों लोगों ने इस मामले पर शिकायत करवाई और तिरुवन्नामलई में चाल्डलाइन अधिकारियों ने इसपर संज्ञान लिया। पहले लड़की की दादी को पकड़ा गया, फिर मैरेज ब्रोकर को पकड़ा गया और फिर तलाश अभियान चलाकर दोनों आरोपितों को पकड़ा गया, जो फरार थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, तिरुवन्नामलई में महिला पुलिस थानों की इंस्पेक्टर ए. हेमामालिनी ने बताया कि लड़की के बयान अनुसार 4 आरोपितों पर आइपीसी की धारा 376 (1) के तहत और पॉक्सो एक्ट की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है। साथ ही पुलिस ने चेल्लादुरई को सोमवार को और फिलिप को मंगलवार की रात को गिरफ्तार कर लिया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

राम ‘छोकरा’, लक्ष्मण ‘लौंडा’ और ‘सॉरी डार्लिंग’ पर नाचते दशरथ: AIIMS वाले शोएब आफ़ताब का रामायण, Unacademy से जुड़ा है

जिस वीडियो को लेकर विवाद है, उसे दिल्ली AIIMS के छात्रों ने शूट किया है। इसमें रामायण का मजाक उड़ाया गया है। शोएब आफताब का NEET में पहला रैंक आया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe