Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाज6 घंटों में 50 सवाल: ₹200 करोड़ के ठगी केस में नोरा फतेही से...

6 घंटों में 50 सवाल: ₹200 करोड़ के ठगी केस में नोरा फतेही से पूछताछ, पुलिस ने कहा- ‘एक्ट्रेस ने नहीं दिए कुछ जवाब, फिर बुलाएँगे’

नोरा फतेही से हुई इस पूछताछ को लेकर दिल्ली पुलिस के अधिकारी रविंद्र यादव ने मीडिया को जानकारी दी कि नोरा ने कुछ ही सवाल के जवाब दिए हैं। पुलिस आगे भी नोरा को सवाल-जवाब के लिए बुला सकती है।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सुकेश चंद्रशेखर ठगी केस में एक्ट्रेस नोरा फतेही से 6 घंटे तक पूछताछ की। अभिनेत्री शुक्रवार (2 सितंबर 2022) को सुबह 11 से तकरीबन 6 बजे तक मंदिर मार्ग स्थित EOW (इकोनॉमिक ऑफेंस विंग) ऑफिस में मौजूद थीं। पूछताछ के दौरान नोरा से लगभग 50 सवाल किए गए और उन्होंने इस दौरान पुलिस का पूरा सहयोग दिया।

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही से दिल्ली पुलिस लंबी पूछताछ की। अभिनेत्री से पूछे गए 50 सवालों में- ‘सुकेश से आपने गिफ्ट कब लिए? आप उनसे कहाँ मिलीं?’ जैसे सवाल थे। बताया जा रहा है कि नोरा को जरूरत पड़ने पर फिर से बुलाया जाएगा।

दैनिक भास्कर के सूत्रों के अनुसार अभिनेत्री नोरा ने बताया, “मैं सुकेश की पत्नी से नेल आर्ट फंक्शन में मिली थी। यहीं उन्होंने मुझे एक BMW कार गिफ्ट की थी। मैं दोनों की क्रिमिनल हिस्ट्री के बारे में नहीं जानती थी।” इसके साथ-साथ एक्ट्रेस ने बताया कि अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस के साथ उनका कोई संबंध नहीं है। बता दें नोरा से इससे पहले भी इस मामले में ED ने 3 बार पूछताछ की है।

नोरा से हुई इस पूछताछ को लेकर दिल्ली पुलिस के अधिकारी रविंद्र यादव ने मीडिया को जानकारी दी कि नोरा ने कुछ ही सवाल के जवाब दिए हैं। पुलिस आगे भी नोरा को सवाल-जवाब के लिए बुला सकती है। इस मामले में अभी भी जाँच जारी है और पुलिस की टीम केस से जुड़े सभीं लिंक्स का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रहे हैं कि इस मामले के और कौन-कौन आरोपित हैं।

गौरलतब है कि इसी मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को भी दिल्ली पुलिस ने 12 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके साथ-साथ ईडी ने भी इस मामले में अभिनेत्री को 26 सितंबर को पूछताछ के लिए हाजिर होने का समन भेजा है। बता दें कि जाँच एजेंसियों को दोनों अभिनेत्रियों के सुकेश के साथ कनेक्शन होने के कई सबूत भी मिले थे। इसके बाद से जाँच एजेंसियाँ इनके पूछताछ में लगी हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार जनता से उगाही का तरीका जानने के लिए खर्च कर रही ₹9.5 करोड़, अमेरिकी फर्म को दिया ‘आईडिया’ बताने का...

जनता से किस तरह से पैसे उगाहा जाए, उसका 'आइडिया' देने के लिए एक अमेरिकी कंपनी को भी काम पर लगाया गया है

दिल्ली की अदालत ने ED के दस्तावेज पढ़े बिना ही CM केजरीवाल को दे दी थी जमानत, कहा- हजारों पन्ने पढ़ने का समय नहीं:...

निचली अदालत ने ED द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी को 'दुर्भावनापूर्ण' बताया और दोनों पक्षों के दस्तावेजों को पढ़े बिना ही जमानत दे दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -