Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाज'हिंदू से ही करो शादी, वरना मेरे जैसा हाल होगा': एजाज ने अपूर्वा के...

‘हिंदू से ही करो शादी, वरना मेरे जैसा हाल होगा’: एजाज ने अपूर्वा के मुँह पर 23 बार मारी कुल्हाड़ी, जान बची तो बताया- यह लव जिहाद था

अपूर्वा के बयान वाली वीडियो में वह अपना पक्ष बता रही हैं। पहले जहाँ कहा जा रहा था कि ये शादी लव मैरिज थी वहीं अपूर्वा ने होश में आने के बाद बताया कि उनका पहले रेप हुआ था और बाद में उन्हें ब्लैकमेल करके उनसे शादी की गई।

कर्नाटक के गडग जिले से पिछले दिनों आए लव जिहाद के मामले में पीड़िता अपूर्वा पुराणिक की जान बच गई है। एजाज द्वारा 10 मार्च को कुल्हाड़ी से उन पर 23 बार हमला हुए थे। लेकिन GIMS जिला अस्पताल में सही समय पर सही उपचार मिलने के बाद वह अब ठीक हो रही हैं। उनकी सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आई है। वीडियो में वह अपना पक्ष बता रही हैं। पहले जहाँ कहा जा रहा था कि ये शादी लव मैरिज थी वहीं अपूर्वा ने होश में आने के बाद बताया कि उनका पहले रेप हुआ था और बाद में उन्हें ब्लैकमेल करके उनसे शादी की गई। इस वीडियो को पत्रकार चीरू भट ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया है।

रेप करके बनाई वीडियो फिर निकाह के लिए अपूर्वा से बनाया आरफा बानो

सामने आई जानकारी बताती है कि 26 साल की एमबीए ग्रेजुएट अपूर्वा ब्राह्मण घराने से ताल्लुक रखती हैं। वहीं एजाज 30 साल का मुस्लिम ऑटो चालक है। कॉलेज आते-जाते समय में दोनों की मुलाकात हुई और एजाज ने उन्हें कहा कि वो पढ़ाई करता है और पार्ट टाइम ऑटो चलाता है। इस तरह एजाज ने उन्हें अपने जाल में फँसाया। फिर एक दिन उनका पहले रेप किया, घटना की वीडियो रिकॉर्ड की और बाद में ब्लैकमेलिंग शुरू कर दी। 

अपूर्वा के अनुसार, एजाज उन्हें और उनकी माँ को धमकाता था। लेकिन साल 2018 में जब वह शादी के लिए मान गईं तो उन्हें धर्म परिवर्तन करने को कहा गया और आरफा बानो बना दिया गया। वह कहती हैं, “मुझसे मेरी मर्जी के बगैर हर दस्तावेज पर हस्ताक्षर लिए गए। मैं कहना चाहती हूँ कि ये और कुछ नहीं बस लव जिहाद था। उसने निकाह करके भी मेरा ख्याल नहीं रखा। मेरा ब्रेनवॉश ऐसे किया गया कि मैं अपने माता-पिता की भी नहीं सुनती थी।”

पीड़िता कहती है, “शादी के बाद उसने मुझसे न केवल मांसाहारी खाना बनाने को कहा बल्कि खाने को भी कहा। बच्चा होने के बाद कुत्तों की तरह उससे बर्ताव किया। बच्चे को जबरन मांसाहारी खिलाया। अपने निकाह के बाद ही मुझे ये भी पता चला कि ये आदमी तो 14 साल से शादीशुदा है। इसके बाद मैं अपने घर लौट आईं। लेकिन एजाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आया, उसने उर्दू में गंदे अश्लील संदेश भेजने शुरू किए। मैंने इग्नोर किया क्योंकि हमारा तलाक कोर्ट में था। लेकिन कोर्ट में सुनवाई से एक दिन पहले उसने मुझपर ऐसा हमला किया कि मेरा 2 साल का बच्चा भी मुझे नहीं पहचान रहा।”

‘हिंदू धर्म में ही करो शादी’

अपूर्वा हर हिंदू लड़की से अपील करती हैं कि वो हिंदू लड़के से ही शादी करें। वह कहती हैं, “कृपया हिंदू धर्म में शादी करें न कि किसी बाहरी से। क्योंकि उनके संस्कार और हमारे संस्कार अलग हैं। ये बिलकुल नहीं मिलते। वहाँ एडजस्ट करना मुश्किल हो जाता है। अगर हम अपने संस्कृति और सभ्यता को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो अपने समुदाय में ही शादी करनी चाहिए।”

वह बोलती हैं, “मैं अपूर्वा हूँ और उम्मीद करती हूँ कि जिन चीजों से मैं गुजरी उनसे कोई और लड़की न गुजरे। अगर आप कोई बदलाव देखती हैं तो अपने माता-पिता को बताएँ। उनसे बात करें। ऐसा मत सोचें कि वो तुमसे कॉलेज छुड़वा देंगे या कुछ और…। वरना तुम्हें मेरे जैसी चीजें झेलनी पड़ेंगी। अपने माँ-बाप के सिवा किसी पर यकीन मत पर करो। जान की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है”

23 बार एजाज ने अपूर्वा को मारी कुल्हाड़ी

गौरतलब है कि एजाज ने अपूर्वा पर हमला 10 मार्च 2022 को तब किया था जब वह अपने पड़ोसी के साथ स्कूटी चलाना सीख रही थीं। एजाज ने उन्हें 23 बार कुल्हाड़ी मारी। वह कुछ टाइम वहीं जमीन पर खून से लथपथ पड़ी रहीं फिर उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालात बेहद गंभीर थी। सारे कपड़े खून में सन गए थे। वहीं हमला करके एजाज फरार था लेकिन पुलिस ने उसे 11 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर में फिर से 370 बहाल करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- फैसला सही था: CJI की बेंच ने पुनर्विचार याचिकाओं को किया...

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर दिए गए निर्णय को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया।

‘दिखाता खुद को सेकुलर है, पर है कट्टर इस्लामी’ : हिंदू पीड़िता ने बताया आकिब मीर ने कैसे फँसाया निकाह के जाल में, ठगे...

पीड़िता ने ऑपइंडिया को बताया कि आकिब खुद को सेकुलर दिखाता है, लेकिन असल में वो है इस्लामवादी। उसने महिला से कहा हुआ था वह हिंदू देवताओं को न पूजे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -