Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाज'मुझे मंदिर जाने दो': फैजान, जीशान और फिरोज ने बुजुर्ग RSS कार्यकर्ता को मार...

‘मुझे मंदिर जाने दो’: फैजान, जीशान और फिरोज ने बुजुर्ग RSS कार्यकर्ता को मार डाला, CCTV फुटेज में दिखा कैसे सीने पर लात मार कर जमीन पर गिराया

अब एक सप्ताह बाद इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोप है कि ब्रेन हेमरेज की वजह उनके सीने पर मुक्का मारा जाना है। उनके बेटे युधिष्ठिर खटाणा भाजपा युवा मोर्चा देहात के जिलाध्यक्ष हैं।

राजस्थान में मंदिर में दर्शन करने जा रहे एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या कर दी गई। पहले माना जा रहा था कि बीमारी की वजह से मौत हुई है, लेकिन अब CCTV फुटेज आमने आने के बाद खुलासा हुआ है कि बुजुर्ग के साथ मारपीट की गई थी। बदमाशों ने मामूली बात को लेकर उनके साथ मारपीट की, जिससे उनकी मृत्यु हो गई। गंभीर हालत में सत्यनारायण गुर्जर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहाँ इलाज के दौरान ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

मृतक के बेटे ने घटना के 4 दिन बाद हत्या का मामला दर्ज कराया है। ये वारदात किशोरपुरा के भेरू चौक पर 22 मई को होती है। परिवार ने इस मामले में फैजान, जीशान और फिरोज नामक आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। किशोरपुरा थाने की पुलिस इस मामले की जाँच में लगी है। घटना देवनारायण मंदिर के पास की है, जहाँ सत्यनारायण खटाणा दर्शन के लिए गए थे। 22 मई को उनकी अचानक से तबीयत ख़राब हो गई थी।

इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहाँ उनकी मौत की वजह ब्रेन हेमरेज बताई गई। 23 मई को उनकी मृत्यु हुई थी। अब एक सप्ताह बाद इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोप है कि ब्रेन हेमरेज की वजह उनके सीने पर मुक्का मारा जाना है। उनके बेटे युधिष्ठिर खटाणा भाजपा युवा मोर्चा देहात के जिलाध्यक्ष हैं। उन्होंने बताया है कि उनके पिता 22 मई को देवनारायण मंदिर दर्शन के लिए गए थे। मंदिर से पहले कुछ कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है।

कंस्ट्रक्शन का काम करवा रहे कुछ लोगों ने रास्ते में गिट्टी, बालू और सीमेंट डाल रखा था। इस कारण सत्यनारायण खटाणा मंदिर में नहीं जा पा रहे थे। उन्होंने वहाँ मौजूद आरोपितों से निवेदन किया कि वो उन्हें मंदिर जाने के लिए रास्ता दें। लेकिन, उनलोगों ने गाली-गलौज शुरू कर दी। कुछ देर बाद वहाँ फैजान के 2 बेटे फिरोज और जीशान के अलावा बुंदू नामक शख्स भी पहुँचा। इन्होंने बुजुर्ग के सीने पर जोर से मुक्का मारा, जिसे वो साहब नहीं कर पाए और दूर जा गिरे।

इन सबने बुजुर्ग को जान से मार डालने की भी धमकी दी। पुलिस ने तीनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। SI रेवतीरमण का काना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए DSP खुद इस मामले की जाँच कर रहे हैं। ये भी बताया जा रहा है कि मृतक RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के कार्यकर्ता थे। दिनदहाड़े ये घटना हुई है, जिसने आपराधिक घटनाओं में अव्वल राजस्थान की साख पर फिर से बट्टा लगाया है। सरकार बदलने के बावजूद अपराधी बेख़ौफ़ घूम रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -