Saturday, May 21, 2022
Homeदेश-समाज'भगवा पहने हैं, ब्रह्मदंड लिए हैं, अंदर नहीं जा सकते': जगद्गुरु परमहंसाचार्य को ताजमहल...

‘भगवा पहने हैं, ब्रह्मदंड लिए हैं, अंदर नहीं जा सकते’: जगद्गुरु परमहंसाचार्य को ताजमहल में जाने से रोका, कहा- भगवान शिव की दबी पिंडी का दर्शन करने आया था

"यहाँ भगवान शिव की पिंडी दबी हुई है। उसके दर्शन करने आए थे। लेकिन कहा गया कि भगवा पहनकर और ब्रह्मदंड लेकर अंदर नहीं जा सकते।"

अयोध्या की तपस्वी छावनी के संत जगद्गुरु परमहंसाचार्य (Jagadguru Paramhansacharya) को ताजमहल (Taj Mahal) में जाने से रोके जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जगद्गुरु मंगलवार (26 अप्रैल 2022) को शिष्यों के साथ ताजमहल गए थे। उन्होंने प्रवेश के लिए टिकट भी लिया था। उनका कहना है कि सुरक्षाकर्मियों ने भगवा वस्त्र और ब्रह्मदंड के कारण उन्हें प्रवेश देने से इनकार कर दिया।

जगद्गुरु परमहंसाचार्य ने बताया है कि शाम के करीब 5:35 बजे थे। वे अपने तीन शिष्यों के साथ ताजमहल गए थे। उन्होंने टिकट भी लिया था। लेकिन सुरक्षा में तैनात जवानों ने उनके भगवा कपड़े पर आपत्ति जाहिर की। जब उनका एक शिष्य इस घटना का वीडियो बनाने लगा तो सीआईएसएफ के जवानों ने मोबाइल छीन सारे फोटो डिलीट करवा दिए। कथित तौर पर उनके टिकट भी सुरक्षाकर्मियों ने ले लिए।

हिंदू संत के मुताबिक, वो अयोध्या से अलीगढ़ एक भक्त के परिवार में बीमार हुई एक महिला को आशीर्वाद देने के लिए आए थे। उसके बाद वे ताजमहल देखने के लिए आगरा पहुँचे। उन्होंने कहा, “यहाँ भगवान शिव की पिंडी दबी हुई है। उसके दर्शन करने आए थे। लेकिन कहा गया कि भगवा पहनकर और ब्रह्मदंड लेकर अंदर नहीं जा सकते।”

परमहंसाचार्य के एक शिष्य के मुताबिक, मथुरा, अयोध्या और काशी में तो मोबाइल भी नहीं ले जा सकते हैं, लेकिन कभी किसी ने ब्रह्मदंड को नहीं रोका। रिपोर्ट के मुताबिक, जब सीआईएसएफ के जवानों ने जगद्गुरु को रोका तो वहाँ मौजूद एक दक्षिण भारतीय ने उनका मजाक उड़ाया और कहा कि दाढ़ी तो रखे ही हैं, बस टोपी लगा लो तो काम हो जाता। जगद्गुरु के एक शिष्य ने कहा कि गेट पर उन्हें बताया गया कि यहाँ योगी आदित्यनाथ को भी रोका गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उद्धव का मंत्री, पवार का खास: अदालत ने भी माना ‘डी गैंग’ से नवाब मलिक के संबंध, ED ने चार्जशीट में बताया- मुंबई ब्लास्ट...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गंभीर आरोपों में गिरफ्तारी के बावजूद अपने जिस मंत्री नवाब मलिक को हटाने से इनकार किया था, उनके डी गैंग से लिंक होने की बात अदालत ने भी मानी है।

अब कहाँ गायब हो गया ज्ञानवापी ढाँचे में दिखा शिवलिंग? पूर्व महंत ने तस्वीरों से खोले राज़, हनुमान मूर्ति और कमल के फूल भी...

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ कुलपति तिवारी ने ज्ञानवापी विवादित ढाँचे और शिवलिंग को लेकर पुरानी तस्वीरें दिखाते हुए बड़ा दावा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe