Monday, December 5, 2022

विषय

Taj Mahal

ताज महल या तेजो महालय? सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कहा- शाहजहाँ ने निर्माण करवाया इसके प्रमाण नहीं, बने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी

आगरा के ताज महल (Taj Mahal) का सच क्या है? इसका पता लगाने की अपील करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर की गई है।

ताजमहल को ‘तेजो महालय’ करने का प्रस्ताव आगरा नगर निगम में पेश, BJP पार्षद ने कहा- इमारत पर हिंदू सभ्यता के कई चिह्न

ASI के पुरातत्वविद अधीक्षक डॉक्टर राजकुमार पटेल का कहना है कि उनके पास इस तरह की कोई भी लिखित सूचना नहीं आई है।

ताजमहल कॉरिडोर के पीछे ‘हिन्दू महासभा’ ने किया जलाभिषेक, 18 गिरफ्तार: संगठन ने कहा – ये कोई अपराध नहीं, ‘तेजो महालय’ एक मंदिर

हिंदू महासभा के नेताओं का कहना है कि उन्होंने जलाभिषेक करके कोई अपराध नहीं किया है, बल्कि पुलिस ने जिस तरह से उन्हें रोका है, वह गलत है।

ताजमहल को तेजोमहालय बताने वालों पर केस करेंगे प्रिंस तुसी, दर्ज कराई शिकायत: खुद को बताते हैं मुगल आक्रान्ता बहादुर शाह जफर का वंशज

मुगलों के आखिरी वंशज प्रिंस तुसी का कहना है कि ताजमहल प्रेम की निशानी है और इसे तेजो महालय कहने से सांप्रदायिक दंगे भड़क सकते हैं।

ASI को भी नहीं मालूम ताजमहल में कब और किसकी इजाजत से हो रही नमाज़ : RTI खुलासे के बाद उठी ‘मजहबी गतिविधियों’ को...

एक RTI के जवाब में ASI ने कहा है कि उन्हें ये पता नहीं है कि ताजमहल में कब से नमाज़ हो रही है और इसकी इजाजत किसने दी थी।

’18 साल का वैवाहिक जीवन, 14 बच्चे, 15वें प्रसव के दौरान 37 की उम्र में मुमताज की मौत’: जानिए कब और कैसे बना ताजमहल

देश में ताजमहल (Taj Mahal) के बंद दरवाजों को खोलने को लेकर जारी सियासत और उस पर कोर्ट के फैसले के बीच ताजमहल को लेकर इतिहास क्या कहता है।

नहीं खुलेंगे ताजमहल के बंद 20 कमरे, हाई कोर्ट की बेंच ने खारिज की याचिका, कहा- PIL का मजाक न बनाएँ

इलाहाबाद हाई कोर्ट के लखनऊ बेंच ने ताजमहल के 20 कमरों को खोलने की याचिका खारिज कर दी। जज ने कहा कि कृपया जनहित याचिका का मजाक मत उड़ाइए।

‘जयपुर राजघराने की जमीन पर बना है ताजमहल’: राजकुमारी दीया कुमारी बोलीं- ‘सारे दस्तावेज मौजूद हैं, कोर्ट ने माँगा तो सौपेंगे’

बीजेपी सांसद और जयपुर राजघराने की सदस्य दीया कुमारी ने कहा है कि ताजमहल उनकी जमीन पर बना है। कोर्ट ने माँगा तो वे दस्तावेज देंगी।

‘दम है तो ताजमहल, लाल किले को मंदिर बनाकर दिखाओ’: महबूबा मुफ्ती की चुनौती, पहले बोली थीं – 370 हटा तो कश्मीर भारत से...

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर दम है तो ताजमहल और लाल किला को मंदिर बना कर दिखाओ फिर देखते हैं कितने लोग भारत में इन्हें देखने आएँगे।

एलन मस्क ने ताजमहल को बताया ‘खूबसूरत अजूबा’ तो लोगों ने दिखा दिए एक से एक हिन्दू मंदिर: करा दी मोढेरा से सुचित्रम तक...

सोशल मीडिया पर यूजर्स एलन मस्क को ट्वीट कर भारत के मंदिरों की खूबसूरती के बारे में बताने लगे। ताजमहल को उन्होंने बताया था 'खूबसूरत अजूबा'।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,950FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe