Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाजहाई कोर्ट में इंदिरा जयसिंह दे रहीं थी दलील, अधनंगा बैठा था शख्स; आखिर...

हाई कोर्ट में इंदिरा जयसिंह दे रहीं थी दलील, अधनंगा बैठा था शख्स; आखिर में पूछना ही पड़ा- माई लॉर्ड क्या चल रहा है?

''मैं इसकी पुष्टि करती हूँ। मेरी आपत्ति के बावजूद एक अर्ध नग्न आदमी पूरे 20 मिनट तक स्क्रीन पर दिखाई दे रहा था। मैं कोर्ट की अवमानना और इस तरह का व्यवहार करने वाले के खिलाफ यौन उत्पीड़न और अदालत की अवमानना ​​की शिकायत रही हूँ।"

कर्नाटक हाई कोर्ट में मंगलवार (30 नवंबर 2021) को वर्चुअल सुनवाई के दौरान एक अर्ध-नग्न व्यक्ति शामिल हुआ, उस दौरान महिला वकील इंदिरा जयसिंह इस मामले पर बहस कर रही थीं। उस आदमी को नोटिस जारी किया गया है।

वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने श्रीधर भट्ट नाम के व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है। उन्होंने ट्वीट किया, ”मैं इसकी पुष्टि करती हूँ। मेरी आपत्ति के बावजूद एक अर्ध नग्न आदमी पूरे 20 मिनट तक स्क्रीन पर दिखाई दे रहा था। मैं कोर्ट की अवमानना और इस तरह का व्यवहार करने वाले के खिलाफ यौन उत्पीड़न और अदालत की अवमानना ​​की शिकायत रही हूँ। कोर्ट में सुनवाई के दौरान ऐसा करना बेहद परेशान करने वाला है।”

लाइव लॉ के मुताबिक, महिला वकील ने कोर्ट को बताया, “एक व्यक्ति बिना बनियान के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही सुनवाई में शामिल हुआ। वह इस कोर्ट रूम में दिखाई दे रहा है। कृपया इस पर न्यायिक संज्ञान लें। कोर्ट में कुछ मर्यादा बरतें। मिलोर्ड, मैं एक महिला वकील हूँ।” उन्होंने अदालत से आगे कहा, “एक महिला के लिए अदालत में एक आदमी को बिना कपड़ों के देखना बहुत ही अपमानजनक है। कोर्ट की सुनवाई दौरान एक आदमी बिना कपड़ों के शामिल होता है, जब एक महिला अदालत में बहस कर रही है? क्या हो रहा है? माई लॉर्ड”। वकील सेक्स सीडी कांड में पीड़िता की ओर से पेश हुई थी।

ऑनलाइन प्रोसीडिंग्स के दौरान ये पहला मामला नहीं है, जब किसी वकील ने डेकोरम का मजाक बनाया हो। इससे पहले जून 2021 में वर्चुअल कोर्ट की प्रोसीडिंग के दौरान वरिष्ठ वकील व कॉन्ग्रेस के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी कैमरे पर बिना पैंट के पकड़े गए थे। सिंघवी अलग-अलग स्क्रीन का इस्तेमाल करके कई कोर्ट प्रोसीडिंग्स अटेंड कर रहे थे। ऐसे में उनकी एक स्क्रीन जो कलकत्ता हाई कोर्ट से कनेक्ट हो रखी थी, अचानक जमीन पर गिर गई। सिंघवी जो पहले सभी लोगों को एकदम सुर्ख सफेद रंग की शर्ट में दिख रहे थे। इस स्क्रीन के गिरने के बाद पता चला कि उन्होंने ऊपर बस शर्ट पहनी हुई थी जबकि नीचे वह बिना पैंट के सिर्फ रेड शॉर्ट्स में थे। स्क्रीन के गिरने से सिंघवी का ये रूप प्रोसीडिंग अटेंड कर रहे हर व्यक्ति ने देखा।

बता दें कि पिछले साल राजीव धवन राजस्थान हाईकोर्ट की ऑनलाइन हियरिंग में हुक्का पीते दिखे थे। इसी तरह हाल में जूही चावला ने जब कोर्ट की कार्यवाही का लिंक ऑनलाइन शेयर कर दिया था तो उनके फैन्स ने ऑनलाइन जुड़कर गाना गुनगुना दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गिरफ्तारी से आजादी’ अपने घोषणापत्र में लिखने वाली कॉन्ग्रेस ने गिरफ्तार करवाया एक आम नागरिक को… ‘न्याय’ सिर्फ एक परिवार तक सीमित होगा?

भिकू म्हात्रे ने 'कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम शब्द के इस्तेमाल' की बात जोर देकर कही, जिसे खुद कॉन्ग्रेस समर्थक नकार रहे थे।

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भिकू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भिकू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -