Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजशब्बीर बरखा को भेजता है अश्लील फोटो, आरफ़ा को 'होली बिस्मिल्ला' पर अशरफ़ी कहता...

शब्बीर बरखा को भेजता है अश्लील फोटो, आरफ़ा को ‘होली बिस्मिल्ला’ पर अशरफ़ी कहता है ‘डर्टी लेडी’

ज्ञान देने वालों के कुछ ट्वीट पढ़िए और सोचिए कि क्या ये वाक़ई में मज़हब के रखवाले हैं या फिर थोक के भाव से अपनी नफ़रत और मूर्खता बाँटते हुए अपनी असहिष्णुता का प्रदर्शन कर रहे हैं कि नाम 'मजहब विशेष' वाला है, तो हमारे हिसाब से ही चलो।

ट्विटर पर इस्लाम के रखवालों का विरोधाभास लगभग दैनिक स्तर पर दिखता रहता है। एक तरफ बरखा दत्त को अश्लील तस्वीर भेजने वाला शब्बीर है, वहीं दूसरी ओर ‘द वायर’ की पत्रकार आरफ़ा खानम हैं जिन्होंने होली मुबारक कहते हुए ‘बिस्मिल्ला’ शब्द लिखा तो ‘सच्चे’ मजहबी भड़क उठे। वायर की पत्रकार आरफ़ा ख़ानम शेरवानी ने होली के अवसर पर कहा, “होली खेलूँगी कहके बिस्मिल्ला। होली मुबारक दोस्तों। जमकर रंग बरसे।”

आरफ़ा को तमाम तरह की हिदायतें दी गईं, जहाँ उसे ‘शराब भी पी ले’ से लेकर ‘यही लोग इस्लाम को बदनाम करते हैं’ तक कहते हुए उसके मरने की दुआएँ माँग ली गईं कि इसी हालत में आरफ़ा को अल्लाह उठा ले। एक ने यहाँ तक लिखा कि ‘जय श्री राम’ बोलकर फ़्लैट का दरवाजा भी खोल देना। किसी ने यह कहा कि बिस्मिल्ला कहके ‘मुजरा’ शुरु कर दे, ‘धंधा भी शुरु कर दे’।

ज्ञान देने वालों के कुछ ट्वीट पढ़िए और सोचिए कि क्या ये वाक़ई में मज़हब के रखवाले हैं या फिर थोक के भाव से अपनी नफ़रत और मूर्खता बाँटते हुए अपनी असहिष्णुता का प्रदर्शन कर रहे हैं कि नाम ‘मजहब’ वाला है, तो हमारे हिसाब से ही चलो।

https://platform.twitter.com/widgets.js

‘जिना’ का अर्थ है: व्यभिचार, परायी स्त्री या पराये पुरुष के पास जाना

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित लखबीर के हत्या आरोपित का सिख डेरे में सम्मान, पहनाई गई नोटों की माला, अब गिरफ्तार: मृतक के शरीर पर जख्म के 37...

लखबीर सिंह की हत्या के मामले में दूसरे आरोपित नारायण सिंह को पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया गया। वो तरना दल निहंग जत्थेबंदी का सदस्य है।

’23 साल में आप रोमांटिक होते हैं’: क्रांतिकारी उधम सिंह को फिल्म में शराब पीते दिखाया, डायरेक्टर ने दी सफाई – वो लंदन में...

ऊधम सिंह को फिल्म शराब पीते दिखाने पर शूजीत सरकार ने कहा कि वो उस दौरान लंदन में थे और उनके लिए ये सब नॉर्मल रहा होगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,004FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe