Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजमंदिर के नाम पर इस छोटे से वाकये की अफवाह नहीं फैलानी चाहिए: फतेहपुरी...

मंदिर के नाम पर इस छोटे से वाकये की अफवाह नहीं फैलानी चाहिए: फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम

"मंदिर किसने तोड़ा, इसमें कितना नुकसान हुआ- इस बात को लेकर स्थानीय और प्रभावशाली लोग संबंधित पक्षों के साथ बातचीत करके मुद्दे को सुलझा लेंगे।"

दिल्ली के चाँदनी चौक पर हिंसक मजहबी भीड़ ने एक दुर्गा मंदिर पर हमला किया और तोड़फोड़ की। इस घटना के बाद लोग अधिकारियों से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग कर रहे हैं। इस बीच, दिल्ली के फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम का एक वीडियो सामने आया है। 4 मिनट के इस वीडियो में, इमाम ने मंदिर में की गई तोड़फोड़ की घटना का उल्लेख करते हुए इसे ‘छोटा सा वाकया’ (छोटी सी घटना) बताया है। उनका कहना है कि इस छोटे से वाकये पर सियासत नहीं करनी चाहिए। इमाम ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि कुछ लोग मंदिर के नाम पर अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

मुफ्ती अपने इस बयान में कह रहे हैं कि मंदिर किसने तोड़ा, इसमें कितना नुकसान हुआ, इसके बारे में तो विस्तृत जाँच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। साथ ही, शाही इमाम ने यह भी कहा कि वो अपने मजहब के स्थानीय लोगों और आरडब्ल्यूए के सदस्यों से नुकसान की भरपाई करने की अपील करते हैं और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का समर्थन करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि बेहतर तो ये होगा कि आरडब्ल्यूए के सदस्य और स्थानीय प्रभावशाली लोग संबंधित पक्षों के साथ बातचीत करके मुद्दे को सुलझाने की कोशिश करें।

इमाम ने पूर्व भाजपा प्रमुख लालकृष्ण आडवाणी द्वारा रथ यात्रा का भी जिक्र किया। इमाम ने दावा किया कि जब आडवाणी की रथ यात्रा फतेहपुर मस्जिद के पास से गुजर रही थी, तब कुछ लोगों द्वारा मस्जिद पर पथराव किया गया था और नायब इमाम पर त्रिशूल से हमला किया गया था। इमाम का कहना है कि इस तरह के हमलों के बावजूद, उनके समुदाय ने शांति बनाए रखी थी और कभी प्राथमिकी दर्ज नहीं की। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि समुदाय विशेष ने शांतिपूर्ण बातचीत करके मुद्दों को हल किया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘और गिरफ़्तारी की बात मत करो, वरना सरेंडर करने वाले साथियों को भी छुड़ा लेंगे’: निहंगों की पुलिस को धमकी, दलित लखबीर को बताया...

दलित लखबीर की हत्या पर निहंग बाबा राजा राम सिंह ने कहा कि हमारे साथियों को मजबूरन सज़ा देनी पड़ी, क्योंकि किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe