Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजमुनव्वर फारुकी का गोवा में शो रद्द... हिन्दू संगठनों ने किया था कड़ा विरोध......

मुनव्वर फारुकी का गोवा में शो रद्द… हिन्दू संगठनों ने किया था कड़ा विरोध… कॉमेडी की आड़ में हिंदू देवताओं का मज़ाक उड़ाने के लिए है बदनाम

हिन्दू जनजागृति ने कहा था, "मुनव्वर पहले भी हिन्दू देवताओं का मज़ाक उड़ाता रहा है। मध्य प्रदेश में वह हिन्दू धर्म का अपमान करने के चलते 37 दिन जेल की सजा काट चुका है। यदि प्रमोद मुतालिक का गोवा में आना प्रतिबंधित हो सकता है तो मुनव्वर फारुकी को गोवा में शो की अनुमति क्यों?"

हिन्दू जनजागृति समिति के कड़े विरोध के बाद विवादित कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी का गोवा में प्रस्तावित शो रद्द कर दिया गया है। यह शो अगले सप्ताह 15 नवम्बर 2021 (सोमवार) पणजी में होना था। कार्यक्रम के आयोजकों ने इस शो के रद्द होने की पुष्टि कर दी है। यह आयोजन LVF कॉमेडी द्वारा किया जा रहा था। इस संस्थान के संस्थापक वॉरेन वेगास ने इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शो रद्द करने का फैसला शनिवार (13 नवम्बर 2021) को पणजी पुलिस स्टेशन में अधिकारियों की बैठक के बाद लिया गया। इस बैठक में शो के चलते क़ानून-व्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभावों की समीक्षा की गई। गौरतलब है कि हिन्दू जनजागृति समिति ने उत्तरी गोवा के जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मुनव्वर फारुकी के शो को रद्द करने की माँग की थी। हिन्दू जनजागृति के अनुसार, मुनव्वर पर हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान का आरोप हैं। ऐसे में उसके गोवा में कार्यक्रम से सामाजिक सौहार्द्र पर बुरा असर पड़ेगा।

हिन्दू जनजागृति द्वारा दिए गए ज्ञापन में कहा गया है, “मुनव्वर पहले भी हिन्दू देवताओं का मज़ाक उड़ाता रहा है। मध्य प्रदेश में वह हिन्दू धर्म का अपमान करने के चलते 37 दिन जेल की सजा काट चुका है। ऐसे में गोवा में उसके कार्यक्रम से सामाजिक कटुता पैदा होगी। यदि प्रमोद मुतालिक का गोवा में आना प्रतिबंधित हो सकता है तो मुनव्वर फारुकी को गोवा में शो की अनुमति क्यों?”

गौरतलब है कि कर्नाटक के श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक को गोवा प्रशासन ने 2014 में बैन कर दिया था। मुतालिक ने कहा था कि गोवा में वह संगठन की शाखा खोलेंगे और गोवा में पब संस्कृति को बंद कराने के लिए काम करेंगे, क्योंकि यह पश्चिमी संस्कृति को बढ़ावा देता है।

इसी महीने हिन्दू जनजागृति समिति ने शो के आयोजकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। शिकायत पत्र में जिस मॉल में शो आयोजित होना था उसके बारे में भी बताया गया था। हिन्दू जनजागृति की तरफ से मनोज सोलंकी ने बयान जारी किया है। मुनव्वर के कैंसिल हुए इस शो का नाम ‘डोंगरी टू नोवेयर’ (Dongri to Nowhere) था। सोमवार को यह शो शाम 7.30 पर होना था। इस शो के लिए टिकटों की बिक्री भी ऑनलाइन शुरू हो गई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

व्यभिचारी वैष्णव आचार्य, पत्रकार ने खोली पोल, अंग्रेजों के कोर्ट में मुकदमा… आमिर खान के बेटे को लेकर YRF-Netflix की बनाई फिल्म बहस का...

माँ भवानी का अपमान करने वाले को जवाब देने कारण हकीकत राय नामक बच्चे का खुलेआम सिर कलम कर दिया गया था। इस पर फिल्म बनाएगा बॉलीवुड? या सिर्फ वही 'वास्तविक कहानियाँ' चुनी जाती हैं जिनमें गुंडा कोई साधु-संत हो?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -