Monday, July 4, 2022
Homeदेश-समाजफैन बन कर की थी सिद्धू मूसेवाला की रेकी, पंजाब पुलिस ने 'केंकड़ा' को...

फैन बन कर की थी सिद्धू मूसेवाला की रेकी, पंजाब पुलिस ने ‘केंकड़ा’ को दबोचा: 8 शार्प शूटर्स की पहचान, सचिन बिश्नोई है मास्टरमाइंड

बताया जा रहा है कि इसी ने फैन बनकर मूसेवाला की रेकी की थी और शार्प शूटर्स को सिंगर के हर मूवमेंट की जानकारी दी थी।

पंजाब पुलिस ने गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) के हत्याकांड में शामिल 8 शार्प शूटर्स की पहचान कर ली है। पुलिस का कहना है कि ये सभी शार्प शूटर्स गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हैं, जो पंजाब, हरियाणा, राजस्थान व महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। पंजाब पुलिस ने संदेह जताया ​है कि इन्हीं ने 29 मई को मानसा में मूसेवाला की गोली मारकर हत्या की थी।

इस बीच, पंजाब पुलिस ने मानसा से केकड़ा नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इसी ने फैन बनकर मूसेवाला की रेकी की थी और शार्प शूटर्स को सिंगर के हर मूवमेंट की जानकारी दी थी। इधर, बाकी शूटर्स की पहचान होने के बाद अब इन 4 राज्यों की पुलिस इनकी तलाश में जुट गई है। इन्हें हथियार और गाड़ियाँ, हत्या से पहले रुकने के लिए ठिकाना देने वालों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है।

मूसेवाला हत्याकांड में जगरूप सिंह रूपा, प्रियव्रत फौजी, मनप्रीत भोलू, मनप्रीत मन्नू, संतोष जाधव, सुभाष बानूड़ा, सौरव महाकाल और हरकमल सिंह रानू शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक मूसेवाला की हत्या से 3 दिन पहले यह सब कोटकपूरा हाईवे पर शामिल हुए थे। इसके बाद यह कहाँ रुके, इसके बारे में पुलिस जाँच कर रही है। बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने कुल 10 शार्प शूटर्स और गैंगस्टर्स की हिटलिस्ट तैयार की है।

इनमें शिनाख्त वाले 8 शार्प शूटर्स के अलावा 2 और गैंगस्टर शामिल हैं। इनकी भी पहचान हो चुकी है, लेकिन इसे गुप्त रखा गया है। पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई को माना है। पुलिस का कहना है कि मूसेवाला की हत्या की पूरी साजिश सचिन ने ही रची है।

बता दें कि भगवंत मान की सरकार ने पिछले दिनों सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी में कमी की थी। पंजाब सरकार के ऐसा करने के एक दिन बाद 29 मई को पंजाब के मानसा गाँव में सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन पर ताबड़तोड़ 30 गोलियाँ चलाई गई थीं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe