Thursday, May 30, 2024
Homeदेश-समाजइरफान ने बनाया फेक सुसाइड वीडियो, हुआ गिरफ्तार: इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए...

इरफान ने बनाया फेक सुसाइड वीडियो, हुआ गिरफ्तार: इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए करता था कारनामा

इस वीडियो में आरोपित इरफान एक ऐसे आशिक की ऐक्टिंग करता है, जिसे उसकी प्रेमिका छोड़ कर चली गई है और वह ट्रेन की पटरी पर बैठ जाता है और तेज रफ्तार से आती हुई एक ट्रेन उसके ऊपर से निकल जाती है।

मुंबई में एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर को एडिटिंग सॉफ्टवेयर और स्पेशल इफेक्ट्स के जरिए आत्महत्या का वीडियो बनाने और उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पोस्ट कर आत्महत्या को प्रोमोट करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर इरफान खान (20 वर्ष) ने इंस्टाग्राम और दूसरे सोशल मीडिया एकाउंट्स पर अपने फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए ट्रेन की पटरी पर बैठकर तेज रफ्तार में आती ट्रेन के नीचे आकर अपनी जान देने का वीडियो बनाया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इरफान विले पार्ले (वेस्ट) का रहने वाला है और वीडियो बांद्रा और खार स्टेशन के बीच शूट किया गया है। इस वीडियो में आरोपित इरफान एक ऐसे आशिक की ऐक्टिंग करता है, जिसे उसकी प्रेमिका छोड़ कर चली गई है और वह ट्रेन की पटरी पर बैठ हुआ है जहाँ तेज रफ्तार से आती हुई एक ट्रेन उसे उड़ाती हुई निकाल जाती है। असल में इरफान ने एडिटिंग सॉफ्टवेयर और स्पेशल इफेक्ट्स की सहायता से ट्रेन के सामने आत्महत्या करने का यह वीडियो तैयार किया था और सोशल मीडिया एकाउंट्स में अपलोड कर दिया।

मुंबई रेलवे पुलिस कमिश्नर खालिद ने बताया कि सोशल मीडिया पर यह वीडियो अपलोड होने के बाद रेलवे पुलिस की टीम ने आरोपित इरफान को ट्रैक किया और उसके घर पहुँची, लेकिन वहाँ इरफान नहीं मिला। हालाँकि, बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी प्रदीप चह्वान ने बताया कि आरोपित इरफान के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 336 और 505(1) के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही उसके खिलाफ इंडियन रेलवे ऐक्ट की धारा 145 और 147 भी लगाई गई है। पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया कि आरोपित इरफान ने सोशल मीडिया में फॉलोवर बढ़ाने के लिए ऐसा वीडियो बनाया था।

हालाँकि, इरफान ने एक और वीडियो जारी करके सफाई दी है कि उसका इरादा किसी को आत्महत्या के लिए उकसाने का नहीं था। वीडियो को पोस्ट करने के लिए उसने माफी माँगी है और बताया कि इस वीडियो का एक सेकंड पार्ट भी आने वाला था, जिसमें वह सपने से उठता है और अपनी अम्मी-अब्बू के साथ है और खुश है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

T20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच पर हो सकता है ‘लोन वुल्फ अटैक’, जानिए आतंकी इसे कैसे देते हैं अंजाम: ISIS खुरासान ने दी...

इस्लामी आतंकी संगठन ISIS खुरासान ने भारत पाकिस्तान मैच पर हमले की धमकी दी है। इस मैच के दौरान 'लोन वुल्फ' हमले की धमकी दी गई है।

पीड़ितों को पहचान दे रहा CAA: उत्तराखंड, बंगाल और हरियाणा में भी पाकिस्तान से आए हिंदुओं को मिली भारतीय नागरिकता, दिल्ली में भी बँट...

नागरिकता संशोधन कानून के तहत मोदी सरकार ने बंगाल, हरियाणा और उत्तराखंड में पड़ोसी मुल्कों से आए हिंदुओं को भारत की नागरिकता देना शुरू कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -