Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजसरकारी सामुदायिक भवन को हरे रंग से पेंट कर घोषित कर दिया मदरसा अशराफिया,...

सरकारी सामुदायिक भवन को हरे रंग से पेंट कर घोषित कर दिया मदरसा अशराफिया, शिलापट्ट भी बदला: सोनभद्र में आरोप की जाँच शुरू

पत्रकार मनोज ने अपनी शिकायत के साथ कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। इस शिकायत पर सोनभद्र पुलिस ने बताया है कि मामले की जाँच थाना प्रभारी पिपरी को सौंपी गई है।

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक सामुदायिक भवन को मदरसे में तब्दील करने की साजिश का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक मस्जिद के पास बने इस सामुदायिक भवन पर हरे रंग का पेण्ट लगा दिया है। इसी के साथ भवन का प्लेट भी उखाड़ दिया गया है। बताया जा रहा है कि सामुदायिक भवन को मदरसा अशरफिया घोषित कर दिया गया है। एक पत्रकार की शिकायत पर सोनभद्र पुलिस ने मामले की जाँच करवा रही है। यह शिकायत रविवार (11 दिसंबर, 2022) को हुई थी।

मामला पिपरी थाना क्षेत्र का है। इस मामले में शिकायतकर्ता का नाम मनोज सिंह राणा है। राणा ‘जीवन एक्सप्रेस’ नाम के न्यूज़ संस्थान में सोनभद्र के संवाददाता हैं। अपनी शिकायत में उन्होंने लिखा कि तुर्रा मस्जिद के पास पूर्व चेयरमैन ने एक सामुदायिक भवन का निर्माण करवाया गया था। शिकायत के मुताबिक, पिपरी के वर्तमान चेयरमैन द्वारा उसी भवन को मदरसा बनाने की कोशिश की जा रही है। मनोज के मुताबिक, जब मामले की शिकायत की गई तब वर्तमान चेयरमैन ने सामुदायिक भवन पर ताला जड़ दिया था लेकिन, कुछ दिनों के बाद फिर से वहीं मदरसा बनाने की कोशिश की जाने लगी है।

पत्रकार मनोज ने अपनी शिकायत के साथ कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। इस शिकायत पर सोनभद्र पुलिस ने बताया है कि मामले की जाँच थाना प्रभारी पिपरी को सौंपी गई है। एक अन्य ट्वीट में मनोज राणा ने सामुदायिक भवन को मदरसा अशरफिया बना देने का आरोप लगाया है। इसी ट्वीट में मनोज ने कहा है कि सामुदायिक भवन का शिलापट्ट भी बदल दिया गया है। अपने दावों के समर्थन में मनोज ने इस ट्वीट में भी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह सामुदायिक भवन मुस्लिम बहुल इलाके में है। इस मामले में सार्वजनिक होते ही स्थानीय उप जिलाधिकारी (SDM) ने जाँच के आदेश दिए है। SDM शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि जिसने भी नियमों के खिलाफ काम किया होगा उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

3 आतंकियों को घर में रखा, खाना-पानी दिया, Wi-Fi से पाकिस्तान करवाई बात: शौकत अली हुआ गिरफ्तार, हमलों के बाद OGW नेटवर्क पर डोडा...

शौकत अली पर आरोप है कि उसने सेना के जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों को कुछ दिन अपने घर में रखा था और वाई-फाई भी दिया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -