Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाजPM मोदी के जन्मदिन पर अपमानजनक वीडियो किया वायरल, सोनू खान को UP पुलिस...

PM मोदी के जन्मदिन पर अपमानजनक वीडियो किया वायरल, सोनू खान को UP पुलिस ने किया अरेस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र व अपमानजनक टिप्पणी करने वाला सोनू खान गिरफ्तार। सोनू ने PM मोदी के जन्मदिन पर अपमानजनक व अभद्र टिप्पणी वाला संदेश व्हॉट्सएप पर वायरल किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ सोशल मीडिया पर अभद्र व अपमानजनक टिप्पणी करने वाले आरोपित को उत्तर प्रदेश की मिर्जापुर पुलिस ने आज (सितंबर 22, 2020) गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित युवक की पहचान सोनू खान के रूप में हुई है। सोनू पर आरोप था कि इसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर अपमानजनक व अभद्र टिप्पणी वाला संदेश व्हॉट्सएप पर वायरल किया।

मिर्जापुर पुलिस ने यह जानकारी ट्विटर पर शेयर करके दी। उन्होंने आरोपित की गिरफ्तारी होने के बाद की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “माननीय प्रधानमंत्री के खिलाफ अभद्र व अपमान जनक टिप्पणी व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वाला अपराधी गिरफ्तार।”

ट्वीट में साझा जानकारी के अनुसार, सोनू खान को आज उसके घर से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से उसका वह फोन भी बरामद किया गया है, जिससे उसने प्रधानमंत्री मोदी पर अपमानजनक संदेश वायरल किया। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 153ए, 501, 505 (2) और आईटी एक्ट धारा 66 में मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि इससे पहले मिर्जा पुलिस ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में वॉट्सऐप पर वायरल की गई अभद्र टिप्पणी का समर्थन करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया था। उससे पहले पुलिस अभद्र टिप्पणी करने वाले एक आरोपित को जेल भेज चुकी थी।

थाना मिर्जापुर एसओ वीरेशराज गिरी ने बताया था कि गाँव मिर्जापुर के रहने वाले अनुज सेन ने बेहट के गाँव बबैल के बुजुर्ग निवासी तालिब मलिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तालिब मलिक पर आरोप था कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर सोशल मीडिया का दुरुपयोग करते हुए वॉट्सऐप पर अभद्र और अमानवीय टिप्पणी की थी। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

तालिब से पहले पुलिस ने इसी मामले में बहेड़ा निवासी आरोपित राजेश को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था और उनके मोबाइल भी अपने पास ले लिए थे। इसी तरह अभी हाल में एक आबिद हुसैन नाम का युवक भी गिरफ्तार किया गया था। उस पर आरोप था कि उसने फेसबुक पर पीएम मोदी के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की। जिस पर कई स्थानीय लोगों ने शिकायत दर्ज करवाते हुए उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई की माँग की थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सहिष्णुता और शांति का स्तर ऊँचा कीजिए’: हिंदी को राष्ट्रभाषा बताने पर जिस कर्मचारी को Zomato ने निकाला था, उसे CEO ने फिर बहाल...

रेस्टॉरेंट एग्रीगेटर और फ़ूड डिलीवरी कंपनी Zomato के CEO दीपिंदर गोयल ने उस कर्मचारी को फिर से बहाल कर दिया है, जिसे कंपनी ने हिंदी को राष्ट्रभाषा बताने पर निकाल दिया था।

बांग्लादेश के हमलावर मुस्लिम हुए ‘अराजक तत्व’, हिंदुओं का प्रदर्शन ‘मुस्लिम रक्षा कवच’: कट्टरपंथियों के बचाव में प्रशांत भूषण

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के नरसंहार पर चुप्पी साधे रखने के कुछ दिनों बाद, अब प्रशांत भूषण ने हमलों को अंजाम देने वाले मुस्लिमों की भूमिका को नजरअंदाज करते हुए पूरे मामले में ही लीपापोती करने उतर आए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,963FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe