Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजउधर चल रही थी उमेश पाल पर गोलियाँ, इधर शूटर की GF वीडियो बना...

उधर चल रही थी उमेश पाल पर गोलियाँ, इधर शूटर की GF वीडियो बना रही थी: पुलिस ने हिरासत में लिया, गुड्डू मुस्लिम से भी कनेक्शन

उमेश पाल हत्याकांड में UP पुलिस ने सड़क किनारे खड़े होकर पूरे हत्याकांड की वीडियो रिकॉर्ड करने वाली महिला को हिरासत में लिया है। महिला अतीक अहमद के शूटर गुलाम की प्रेमिका बताई जा रही है। आरोप है कि वो हत्या के बाद भी महिला गुलाम और गुड्डू मुस्लिम के सम्पर्क में बनी थी।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में UP पुलिस ने एक महिला को हिरासत में लिया है। महिला अतीक अहमद के शूटर गुलाम की प्रेमिका बताई जा रही है। आरोप है कि हत्या के बाद भी महिला गुलाम और गुड्डू मुस्लिम के सम्पर्क में बनी थी। शूटआउट के दौरान यह संदिग्ध महिला वीडियो भी बनाती दिखी। वहीं स्पेशल टास्क फ़ोर्स ने नैनी जेल में छापा मारा है जहाँ अतीक का बेटा अली बंद है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिरासत में ली गई महिला काफी लम्बे समय से गुलाम मोहम्मद के सम्पर्क में थी। उसका शूटर गुलाम के घर आना-जाना भी लगा रहता था। जब अतीक अहमद के शूटर उमेश पाल और उनके गनर पर गोलियाँ बरसा रहे थे तब वह महिला बीच सड़क पर खड़ी हो कर वीडियो बना रही थी। CCTV फुटेज में भी वह महिला दिखाई दी है। गुलाम मोहम्मद की CDR लोकेशन से महिला का नंबर STF को मिला। उसे प्रयागराज के नैनी इलाके से हिरासत में लिया गया है।

हिरासत में ली गई उस महिला से पुलिस की पूछताछ चल रही है। अभी तक उसकी पहचान सार्वजानिक नहीं की गई है। बताया यह भी जा रहा है कि फरारी के दौरान भी गुड्डू मुस्लिम ने उससे बात की थी। शूटरों से अंतिम बार उसकी बात 16 मार्च को हुई है। स्पेशल टास्क फ़ोर्स ने नैनी जेल में भी छापा मारा है। यहाँ अतीक का बेटा अली बंद है। बुधवार (15 मार्च 2023 ) को इस जेल में एक संदिग्ध को घी के डिब्बे में जेल में मोबाइल पहुँचाते पकड़ा गया है। पुलिस को शक है कि वह मोबाइल अतीक के बेटे अली तक भेजा जा रहा था।

एक अन्य दावे के मुताबिक पुलिस को अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता के फोन की लोकेशन मिली है। यह लोकेशन शाइस्ता से जुड़े 3 संदिग्धों को हिरासत में लेने के बाद मिली है। हिरासत में लिए गए तीनों संदिग्धों से शाइस्ता और अन्य शूटरों के बारे में पूछताछ चल रही है।

एक अन्य मामले में शुक्रवार (17 मार्च 2023) को सुप्रीम कोर्ट ने अतीक अहमद की गुजरात से उत्तर प्रदेश न भेजे जाने की याचिका पर सुनवाई अगले हफ्ते के लिए टाल दी है। अपनी याचिका में अतीक ने सुरक्षा का हवाला दिया था। वहीं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की एक अदालत ने अतीक के भाई अशरफ उर्फ़ खालिद अजीम की जेल से पूछताछ के लिए न निकाले जाने की याचिका पर सुनवाई 20 मार्च तक के लिए टाल दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

बकरों के कटने से दिक्कत नहीं, दिवाली पर ‘राम-सीता बचाने नहीं आएँगे’ कह रही थी पत्रकार तनुश्री पांडे: वायर-प्रिंट में कर चुकी हैं काम,...

तनुश्री पांडे ने लिखा था, "राम-सीता तुम्हें प्रदूषण से बचाने के लिए नहीं आएँगे। अगली बार साफ़-स्वच्छ दिवाली मनाइए।" बकरीद पर बदल गए सुर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -