Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजजिस क्लब से जुड़ी है सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी, उसे ध्वस्त किए...

जिस क्लब से जुड़ी है सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी, उसे ध्वस्त किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक: उधर सुनवाई, इधर चल गया बुलडोजर

कॉलिज रेस्टॉरेंट को गिराया जाना था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट की ओर से CJI यूयू ललित की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने ध्वस्तीकरण पर रोक के आदेश जारी कर दिए।

सोनाली फोगाट की मौत के बाद चर्चा में आए गोवा के कर्लीज रेस्टॉरेंट पर शुक्रवार (9 सितंबर, 2022) को सरकारी बुलडोजर चल गया। हालाँकि, सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में शुक्रवार (9 सितंबर, 2022) को रेस्टोरेंट को ना गिराने के आदेश जारी किए थे, लेकिन जब तक सुनवाई हुई तब तक रेस्टोरेंट को गिराने का काम शुरू हो गया था। वहीं इस आदेश के बाद प्रशासन ने काम रोक दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तटीय नियमन क्षेत्र (सीआरजेड) के नियमों के उल्लंघन के कारण कर्लीज रेस्टोरेंट को गिराने की प्रक्रिया शुक्रवार की सुबह शुरू हुई थी। यह रेस्टोरेंट उत्तरी गोवा के मशहूर अंजुना बीच पर स्थित है। भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी भी इसी रेस्टोरेंट से जुड़ी हुई है। उल्लेखनीय है कि सोनाली फोगाट ने मौत से कुछ घंटों पहले इसी जगह पार्टी की थीं, जहाँ उनके साथ दोनों आरोपित भी थे।

इस रेस्टॉरेंट गिराया जाना था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट की ओर से CJI यूयू ललित की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने ध्वस्तीकरण पर रोक के आदेश जारी कर दिए। वहीं इस बेंच में CJI के साथ ही जस्टिस एस रवींद्र भट और जस्टिस पीएस नरसिम्हा भी शामिल थे। उच्चतम न्यायालय ने गोवा सरकार और गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी को एक नोटिस जारी इस पर रोक लगाने के आदेश दिए। वहीं कोर्ट ने इस मामले में अगले शुक्रवार को जवाब माँगा है।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि उस रेस्टॉरेंट में अब कोई कमर्शियल गतिविधि नहीं होनी चाहिए। इसी शर्त पर वहाँ बुलडोजर चलने पर रोक लगाई गई है। कोर्ट के मुताबिक, यदि बताई गई सर्वेक्षण संख्या के अलावा अन्य भूमि में अनाधिकृत निर्माण किया जाता है, तो इसे निश्चित रूप से ढहाया जाएगा।

गौरतलब है कि भाजपा की महिला नेता सोनाली फोगाट और उनके PA सुधीर सांगवान का सोनाली की मौत के बाद एक वीडियो सामने आया था। ये वीडियो सोनाली फोगाट की मौत से कुछ देर पहले का बताया गया। वीडियो में दिख रहा था कि सुधीर उन्हें लेकर वॉशरूम में जा रहा है। इस दौरान सोनाली फोगाट ने टॉप और हाफ पैंट पहन रखा है। इन दोनों का वायरल हुआ ये तीसरा वीडियो था। ये वीडियो इसी क्लब का थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘क्या कंडोम भी देना पड़ेगा मुफ्त’: IAS अफसर की विवादित टिप्पणी पर महिला आयोग ने 7 दिन में जवाब माँगा, बिहार छात्राओं के ‘सैनिटरी...

IAS हरजोत कौर ने कहा था, “बेवकूफी की भी हद होती है। मत दो वोट। चली जाओ पाकिस्तान। वोट तुम पैसों के लिए देती हो क्या।”

‘सरकारी अधिकारी से लेकर PHD होल्डर, लाइब्रेरियन से लेकर तकनीशियन तक’: PFI में शामिल थे कई नामी लोग; ट्विटर ने अकॉउंट बंद किया, वेबसाइट...

प्रतिबंधित PFI के शीर्ष पदों को पूर्व सरकारी कर्मचारी, लाइब्रेरियन और पीएचडी होल्डर संभाल रहे थे। अब इसके सोशल मीडिया अकॉउंट बंद हो गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,049FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe