Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजबचपन की दोस्त क्रिश्चियन लड़की से शादी करेंगे तेजस्वी यादव, बहन रोहिणी ने लिखा-...

बचपन की दोस्त क्रिश्चियन लड़की से शादी करेंगे तेजस्वी यादव, बहन रोहिणी ने लिखा- खुशियों से गुलजार आँगन है होने वाला

तेजस्वी की होने वाली पत्नी राजश्री का पैतृक घर हरियाणा के रेवाड़ी जिले में है। कुछ रिपोर्ट में उन्हें बंगाल की बताया जा रहा है। राजश्री दिल्ली के एक बड़े उद्योगपति की बेटी हैं और दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में रहती हैं। बताया जा रहा है कि राजश्री का परिवार कुछ समय के लिए कोलकाता में भी रहा है।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज गुरुवार (9 दिसंबर) को दिल्ली में राजश्री के साथ वैवाहिक बंधन में बंधने जा रहे हैं। तेजस्वी की शादी की तमाम अटकलों पर विराम देते हुए उनकी बहन रोहिणी आचार्य ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की। अपने ट्वीट में रोहिणी ने लिखा, “भाई के सिर पर सेहरा है सजने वाला, खुशियों से गुलजार घर का आँगन है होने वाला।” हालाँकि, मीडिया में खबरें आने के बाद मीसा भारती ने इसका खंडन किया था, जिसको लेकर अटकलें शुरू हो गई थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेजस्वी की होने वाली पत्नी राजश्री का पैतृक घर हरियाणा के रेवाड़ी जिले में है। कुछ रिपोर्ट में उन्हें बंगाल की बताया जा रहा है। राजश्री दिल्ली के एक बड़े उद्योगपति की बेटी हैं और दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में रहती हैं। बताया जा रहा है कि राजश्री का परिवार कुछ समय के लिए कोलकाता में भी रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक लड़की का परिवार ईसाई धर्म मानता है जिसे लालू यादव के परिवार ने सार्वजनिक नहीं किया है।

तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप ने भी ट्विटर पर गाना लिख कर अपने भाई को सगाई की शुभकामना दी थी। उन्होंने लिखा था, “बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे”। हालाँकि, बाद में उन्होंने इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल से डिलीट कर दिया था। बताया ये भी जा रहा है कि सगाई कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लालू यादव का पूरा परिवार दिल्ली पहुँच चुका है।

तेजस्वी और राजश्री दिल्ली स्थित आरकेपुरम दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में एक साथ पढ़ते थे। दोनों पहले से ही एक दूसरे के अच्छे दोस्त बताए जा रहे हैं। तेजस्वी कक्षा 9 पास हैं, जबकि राजश्री उच्च शिक्षित बताई जा रही हैं। समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों की संख्या बहुत सीमित रहने की संभावना है। बताया जा रहा है कि तेजस्वी के परिवार के अलावा कुछ गिने चुने नेता और रिश्तेदार ही इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

माना ये भी जा रहा है कि सगाई और विवाह की रस्म साथ ही पूरी की जाएगी। यह आयोजन दिल्ली के एक फार्म हाउस में होगा। इस प्रबंधन उनकी बड़ी बहन मीसा भारती खुद देख रही हैं। एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर राजश्री की बता कर शेयर हो रही है। हालाँकि, तस्वीर की प्रमाणिकता की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। तेजस्वी की सगाई की खबर पर राजद कार्यालयों में मिठाई भी बाँटी गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -