Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजबुर्के में घूम रहा था गैंगरेप केस में वॉन्टेड आफताब, यूपी पुलिस ने दबोचा:...

बुर्के में घूम रहा था गैंगरेप केस में वॉन्टेड आफताब, यूपी पुलिस ने दबोचा: नशीला पदार्थ खिला कर किया था बलात्कार, फिर बना लिया था वीडियो

कुछ समय पहले पुलिस को अपने मुखबिर द्वारा आफ़ताब के कोर्ट में सरेंडर की भनक लगी। पुलिस को यह भी जानकारी हुई कि आफ़ताब सरेंडर के लिए अपना हुलिया बदल कर पहुँच सकता है।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में पुलिस ने बुर्का पहने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए व्यक्ति व्यक्ति का नाम आफ़ताब है, जो गैंगरेप केस में फरार चल रहा था। पुलिस को लम्बे समय से आफताब की तलाश थी लेकिन वो मुस्लिम महिला बन कर हापुड़ कोर्ट में सरेंडर करना चाहता था। हालाँकि, पुलिस ने जाल बिछाते हुए उसे अदालत के कैम्पस से ही गिरफ्तार कर लिया। मामला गुरुवार (20 अप्रैल, 2023) का है। गिरफ्तारी के बाद आफताब का बुर्के में वीडियो भी वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला हापुड़ के नगर कोतवाली क्षेत्र का है। यहाँ का रहें वाला आफ़ताब नाम के व्यक्ति पर फ़रवरी 2023 में एक महिला ने रेप केस दर्ज करवाया था। महिला ने अपनी शिकायत में आफ़ताब पर खुद को जान-माल की धमकी देने का भी आरोप लगाया था। लड़की के मुताबिक, नवम्बर 2022 में उसका परिचय मोहल्ले की एक अन्य लड़की ने आफ़ताब से करवाया था। तब आफताब जान-पहचान बढ़ाते हुए लड़की को गाजियाबाद के एक होटल में ले गया था जहाँ उसने लड़की को नशीला पदार्थ खिला कर बेसुध कर दिया था।

इसके बाद पीड़िता से आफ़ताब व उसके कुछ साथियों ने बारी-बारी से गैंगरेप किया। इस दौरान लड़की की अश्लील वीडियो भी बनाई गई जिस से ब्लैकमेल करते हुए आफ़ताब ने 70 हजार रुपए भी ऐंठ लिए थे। यह केस दर्ज हो जाने के बाद आफताब फरार हो गया था जिसकी तलाश में पुलिस कई जगहों पर दबिश मार रही थी। हालाँकि पुलिस को तमाम प्रयासों के बाद भी कामयाबी नहीं मिल रही थी। माना जा रहा है कि फरारी के दौरान आफ़ताब बेंगलुरु भाग गया था।

कुछ समय पहले पुलिस को अपने मुखबिर द्वारा आफ़ताब के कोर्ट में सरेंडर की भनक लगी। पुलिस को यह भी जानकारी हुई कि आफ़ताब सरेंडर के लिए अपना हुलिया बदल कर पहुँच सकता है। जानकारी होते ही पुलिस ने हापुड़ कोर्ट में अपना जाल बिछा दिया था। इस दौरान पुलिस को एक बुर्काधारी की हरकतों पर शक हुआ। पुलिस ने फ़ौरन ही उसे रोक लिया जो आफ़ताब निकला। पुलिस ने आफ़ताब को गिरफ्तार कर के कानूनी कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया।

इंस्पेक्टर हापुड़ कोतवाली संजय पांडेय के मुताबिक पूर्व में चल रहे रेप केस में फरार आफ़ताब के अन्य साथियों की भी तलाश चल रही है। पुलिस द्वारा उन सभी को जल्द गिरफ्तार कर लेने का भरोसा दिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लड़की हिंदू, सहेली मुस्लिम… कॉलेज में कहा, ‘इस्लाम सबसे अच्छा, छोड़ दो सनातन, अमीर कश्मीरी से कराऊँगी निकाह’: देहरादून के लॉ कॉलेज में The...

थर्ड ईयर की हिंदू लड़की पर 'इस्लाम' का बखान कर धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया गया और न मानने पर उसकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई।

जोशीमठ को मिली पौराणिक ‘ज्योतिर्मठ’ पहचान, कोश्याकुटोली बना श्री कैंची धाम : केंद्र की मंजूरी के बाद उत्तराखंड सरकार ने बदले 2 जगहों के...

ज्तोतिर्मठ आदि गुरु शंकराचार्य की तपोस्‍थली रही है। माना जाता है कि वो यहाँ आठवीं शताब्दी में आए थे और अमर कल्‍पवृक्ष के नीचे तपस्‍या के बाद उन्‍हें दिव्‍य ज्ञान ज्‍योति की प्राप्ति हुई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -