Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजउमेश पाल पर गोली चलाते CCTV में दिखा उस्मान, एनकाउंटर के बाद पत्नी कह...

उमेश पाल पर गोली चलाते CCTV में दिखा उस्मान, एनकाउंटर के बाद पत्नी कह रही- नाम विजय चौधरी तो मुसलमान कैसे हुए, अतीक अहमद को नहीं जानते

उमेश पाल मर्डर के शूटर उस्मान के एनकाउंटर के बाद उसकी बीवी ने मीडिया के सामने आकर रोते-रोते कहा है कि उसके पति का इस मर्डर में कोई लेना-देना नहीं है, और पुलिस झूठ बोल रही है। जबकि पुलिस ने कहा है कि उस्मान ही वो पहला शूटर है जिसने उमेश पाल पर गोली चलाई। ऐसा करते वो सीसीटीवी में भी कैद हुआ था।

उमेश पाल मर्डर केस के बाद यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मरने वाला उस्मान चौधरी उर्फ विजय चौधरी अतीक का खास शूटर था। वारदात के दिन उसी ने दुकान से निकलकर सबसे पहली गोली उमेश को मारी थी। उसकी फोटो-वीडियो सब सीसीटीवी में कैद हुई थी। हालाँकि इन सबके बावजूद उस्मान की पत्नी मीडिया में आकर कह रही है कि ये एनकाउंटर गलत हुआ है। उनके पति का हत्या से कोई लेना-देना नहीं है।

सामने आए बयान में उस्मान की पत्नी को कहते सुना जा सकता है, “मेरे पति को कहीं अलग से नहीं पकड़ा। पुलिस चू&^%$ बना रही है। वो लोग- वाले सारी रात यहीं थे, सुबह 7 बजे गए हैं। हमसे पुलिस ने कहा कि तुम अपने पति को आवाज दो, बुलाओ। हम जानते थे कि हमारे पति को ये लोग (एनकाउंटर) कर देंगे। हमें सब पता था लेकिन हमारे पति ऐसे नहीं थे। हमारे पति घोरपुर में गाड़ी चलाते थे। 24 तारीख को हमारे पति घर आए थे। इसका (उमेश पाल के मर्डर का) हमें नहीं पता है। लेकिन वो घर आए थे।”

पत्रकार ने जब कहा कि क्या वो दिन भर घर पर था? इस पर उस्मान की बीवी ने कहा, “हाँ वो पूरा दिन घर पर थे। हमारे भैया भी जेल में है। उनका केस सतना भेजा गया है। हमारे पति वहीं गए थे। 26 फरवरी से 2 मार्च तक वो वहीं थे।” मीडिया ने जब इनसे पूछा कि क्या पुलिस झूठ बोल रही है, तो पीछे से आवाज हाँ में आवाज आई।

उस्मान चौधरी की पत्नी ने मीडिया में कहा, “हम लोग हिंदू हैं पर हमें मुसलमान बताया जा रहा है। हम लोग अतीक अहमद को जानते तक नहीं हैं। पुलिस मुझे भी एनकाउंटर में मार डाले क्‍योंकि मेरे आगे पीछे कोई नहीं है, मैं किसके सहारे अपनी जिंदगी जिऊँगी। मेरे पति का नाम सिर्फ विजय चौधरी है पर उसे उस्‍मान चौधरी के नाम से बताया जा रहा है।”

बता दें कि उस्मान चौधरी का बड़ा भाई राकेश चौधरी भी एक हिस्ट्रीशीटर है। उसका केस ही सतना में चल रहा था जिसकी पैरवी के लिए उस्मान भी वहाँ गया था। इसके अलावा उस्मान खुद अतीक का शार्प शूटर था जिसका धर्मांतरण खुद अतीक अहमद ने कराया था। अब पुलिस इस मामले में भी आगे जाँच कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -