Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजउत्तरकाशी के टिकोची में राहत कार्य में लगा हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन दिनों में दूसरा...

उत्तरकाशी के टिकोची में राहत कार्य में लगा हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन दिनों में दूसरा हादसा

मोरी ब्लॉक में बादल फटने से 20 से भी अधिक गाँव प्रभावित हैं। एक आँकड़े के अनुसार, उत्तराखंड में बाढ़ से अब तक कम से कम 47 लोग अपनी जान गँवा चुके हैं।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में शुक्रवार (23 अगस्त) को दोपहर में एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। उत्तरकाशी के डीएम आशीष चौहान ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि अराकोट, जहाँ बादल फटने की घटना हुई थी; उसके पास टिकोची इलाक़े में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में पायलट और को-पायलट समेत बोर्ड के लोगों को मामूली चोटें आई हैं।

बीते तीन दिनों में हेलीकॉप्टर क्रैश होने की यह दूसरी घटना है। इससे दो दिन पहले ही बुधवार (21 अगस्त) को ज़िले के मोरी ब्लॉक, जोकि बादल फटने से प्रभावित इलाक़ा है, वहाँ राहत सामग्री ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था। इस हेलीकॉप्टर में सवाल तीन लोगों की जान चली गई थी। इनमें कैप्टन लाल, को-पायलट शैलेश और एक स्थानीय नागरिक राजपाल की मृत्यु हो गई थी।

उत्तरकाशी में शनिवार (17 अगस्त) की रात को अराकोट, माकुड़ी और टिकोची में बादल फटा था। इसके चलते आसपास के गाँवों में भारी बारिश से तबाही मच गई थी। तभी से NDRF की टीमों के अलावा सेना के हेलीकॉप्टर उत्तरकाशी में राहत और बचाव अभियान में मुस्तैदी के साथ जुटे हुए हैं। भारी वर्षा के चलते उत्तरकाशी में नदियाँ उफान पर हैं।

मोरी ब्लॉक में बादल फटने से 20 से भी अधिक गाँव प्रभावित हैं। एक आँकड़े के अनुसार, उत्तराखंड में बाढ़ से अब तक कम से कम 47 लोग अपनी जान गँवा चुके हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डीजल डाल कर जला दिया दलित लखबीर का शव, चेहरा तक नहीं देखने दिया परिजनों को: ग्रामीणों ने किया बहिष्कार

डीजल डाल कर मोबाइल की रोशनी में दलित लखबीर सिंह के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। शव से पॉलीथिन नहीं हटाया गया। परिजन चेहरा तक न देख पाए।

पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन से लौट रहे श्रद्धालुओं पर बम से हमला, कई घायल, पुलिस ने कहा – ‘हमलावरों की अभी तक पहचान...

हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने लोगों की भीड़ को हटाकर मामला शांत किया और घायलों को अस्पताल भेजा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe