Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजमाँ काली का अपमान करने वाले कॉमेडियन अर्मिन नवाबी और Twitter के खिलाफ VHP...

माँ काली का अपमान करने वाले कॉमेडियन अर्मिन नवाबी और Twitter के खिलाफ VHP ने दर्ज कराई शिकायत

वीएचपी के प्रवक्ता विनोद बंसल ने अपने ट्वीट में गृह मंत्रालय, विदेश मंत्री और भारत में मौजूद ईरान और कनाडा के राजदूत को भी टैग किया है। उन्होंने बताया है कि शिकायत की कॉपी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी को भी भेजी गई है।

भारत में माँ काली के लिए ईरानी-कनाडाई कॉमेडियन अर्मिन नवाबी ने ‘सेक्सी’ शब्द का प्रयोग किया था। इसको लेकर विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) ने शिकायत दर्ज कराई है। नवाबी ‘एथेइस्ट रिपब्लिक’ का संस्थापक है और खुद को नास्तिक बताता है। उसने सोशल मीडिया पर माँ काली का अपमान करते हुए उन्हें ‘सेक्सी’ बताया था।

विहिप ने महाराष्ट्र के डीजीपी और मुंबई के पुलिस कमिश्नर को लिखे औपचारिक शिकायत-पत्र में कहा कि अर्मिन नवाबी ने माँ काली की तस्वीर शेयर करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिनकी हिन्दुओं द्वारा पूजा की जाती है। विहिप ने कहा कि इससे हिन्दुओं की आस्था को चोट पहुँची है। संस्था ने ट्विटर के अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की माँग की, क्योंकि उन्होंने इस ट्वीट पर कोई एक्शन नहीं लिया और तमाम शिकायतों के बावजूद इसे नहीं हटाया।

साथ ही विहिप ने माँग की है कि ट्विटर के पास एक नीति होनी चाहिए, जिसके हिसाब से वो ऐसे कंटेंट्स को फ़िल्टर कर सके जो धर्म के खिलाफ हों। संस्था ने कहा कि इस ट्वीट का उद्देश्य हिन्दुओं को भड़का कर समाज में शांति को भंग करना है। चूँकि इसे सोशल मीडिया पर डाला गया है, इसीलिए पूरी दुनिया में लोगों ने इस ट्वीट को देखा। विहिप ने अर्मिन नवाबी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

वीएचपी के प्रवक्ता विनोद बंसल ने अपने ट्वीट में गृह मंत्रालय, विदेश मंत्री और भारत में मौजूद ईरान और कनाडा के राजदूत को भी टैग किया है। उन्होंने बताया है कि शिकायत की कॉपी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी को भी भेजी गई है।

अर्मिन नवाबी ने ट्विटर पर माँ काली की एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा था, “मैं हिन्दू धर्म से प्यार करने लगा हूँ। मुझे पहले नहीं पता था कि तुम्हारी देवियाँ इतनी कामुक हैं। फिर कोई और धर्म क्यों अपनाएगा?” जिस तरह से उसने अपने ट्वीट में देवी काली को चित्रित किया है उस पर कई लोगों ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि यह नास्तिकता नहीं, बल्कि बलात्कारी मानसिकता को दर्शाता है।

गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले अर्मिन नवाबी, जो एक पूर्व ईरानी मुस्लिम और AtheistRepublic.com (एथीस्ट रिपब्लिक) का संस्थापक है, ने संप्रदाय विशेष की पाक किताब कुरान पर थूककर उसे फाड़ दिया था और साथ ही लोगों से अपनी निजी जिम्मेदारी पर ऐसा ही करने की सलाह भी दी थी। लोगों का कहना है कि अर्मिन नवाबी अब हिन्दुओं को सिर्फ इसलिए निशाना बना रहा है क्योंकि वह कुरान को अपमानित करने के बाद संप्रदाय विशेष का ध्यान भटकना चाहता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe