Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजबंगाल: कोरोना संदिग्ध की मौत के बाद अस्पताल में तोड़फोड़, राशन वितरण में गड़बड़ी...

बंगाल: कोरोना संदिग्ध की मौत के बाद अस्पताल में तोड़फोड़, राशन वितरण में गड़बड़ी पर मुर्शिदाबाद में पथराव

मुर्शिदाबाद के सालार में तय राशन न मिलने नाराज़ लोगों ने प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि डीलर हलीम शेख आधा राशन ही दे रहा था। नाराज लोगों ने उसके घर पर पथराव और तोड़फोड़ की।

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ-24 परगना के कामरहटी में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की। लॉकडाउन में सरकार द्वारा तय राशन नहीं मिलने से नाराज लोगों ने मुर्शिदाबाद में राशन डीलर के घर पर तोड़फोड़ की।

कामरहटी में इलाज के दौरान अस्पताल में कोरोना संदिग्ध अख्तर बेगम नाम (56 वर्षीय) की मौत होने के बाद उसके रिश्तेदारों ने सागर दत्ता अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में जमकर तोड़फोड़ की। स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला भी किया गया। हालात पर अस्पताल में तैनात पुलिसकर्मी नियंत्रण नहीं कर पाए। इसके बाद बेलघोरिया पुलिस स्टेशन से भारी संख्या में पुलिस बल को बुलाकर हालात पर काबू पाया गया। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, रोगी अख्तर बेगम मधुमेह की मरीज थी और अस्पताल आने से पहले ही उनकी स्थिति काफी खराब हो चुकी थी।

सागर दत्ता अस्पताल के अधीक्षक पलाश दास 17 डॉक्टरों के साथ वर्तमान में क्वारंटाइन में हैं, क्योंकि वे दो कोरोनो संक्रमितों के संपर्क में आए थे। आनंद बाजार पत्रिका से फोन पर बात करते हुए दास ने कहा कि इस तरह के हमलों से स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल कम होगा। उन्होंने कहा कि बाकी सभी लोगों की तरह स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोनो वायरस को लेकर चिंतित हैं, अपनी जान को जोखिम में डालने के बावजूद अगर उन पर हमला किया जाता है, तो उनके लिए काम करना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने मरीज को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन उसकी हालत बहुत गंभीर होने की वजह से वो उसे बचा नही पाए।

वहीं मुर्शिदाबाद के सालार में तय राशन न मिलने नाराज़ लोगों ने प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि डीलर हलीम शेख आधा राशन ही दे रहा था। नाराज लोगों ने उसके घर पर पथराव और तोड़फोड़ की। घर से फेंके गए सामान में आग लगा दी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,052FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe