Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाजसबरीमाला: सोनिया ने लगाई अपने ही सांसदों को फ़टकार, विरोध प्रदर्शन करने से भी...

सबरीमाला: सोनिया ने लगाई अपने ही सांसदों को फ़टकार, विरोध प्रदर्शन करने से भी कर दिया साफ़ मना

सबरीमाला विवाद इस समय देश के बड़े विवादों में से एक बन चुका है। केरल के सबसे पुराने सबरीमाला मंदिर में हाल ही में 40 वर्षीय दो महिलाओं ने प्रवेश कर लिया था। जिसका विरोध जगह-जगह किया गया। जिसमें केरल में कांग्रेस सांसदों ने तो इस बात का विरोध करने के लिए काले दिवस का भी आह्वान किया था।

कांग्रेस के सांसद इस दिशा में लोकसभा में काली पट्टी को बांध कर संसद भी पहुंचे थे, लेकिन यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन सबको विरोध प्रदर्शन करने से मना कर दिया। सोनिया गांधी का मानना है कि उनकी पार्टी एक ऐसी पार्टी है, जो महिलाओं के अधिकार के बारे में बात करती है। इसलिए कांग्रेस के किसी भी शख्स को ऐसे विरोध नहीं करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करना पार्टी के खिलाफ जा सकता है।

आपको बता दें कि फिलहाल लोकसभा में केरल के 7 सांसद हैं। अब से तीन महीने पहले सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए सभी उम्र वाली महिलाओं के लिए एंट्री खोल दी थी। इस दौरान मुख्यमंत्री पिनरई विजयन की सरकार ने औरतों को मंदिर में प्रवेश देने के फैसले का समर्थन किया था, जबकि अब केरल कांग्रेस के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने सीएम पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मंदिर में दो महिलाओं का इस तरह प्रवेश कर लेना एक साजिश है, जिसको रचने वाले खुद सीएम महोदय हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष की यदि मानें तो वह ये सब करके हिंदू वोट बैंक को बाँट देना चाहते हैं। वहीं, दूसरी तरफ राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस ने सबरीमाला केस पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समर्थन किया था। लेकिन अब दो महिलाओं के मंदिर में घुसने के कारण काला दिवस का आह्वान उनके दो रूपों को जनता के समक्ष लेकर आता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर आतंकी गोली मार रहे, उधर कश्मीरी ईंट-भट्टा मालिक मजदूरों के पैसे खा रहे: टारगेट किलिंग के बाद गैर-मुस्लिम बेबस

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर हत्या करने के बाद दूसरे प्रदेशों से आए श्रमिक अब वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,884FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe