Sunday, June 26, 2022
HomeराजनीतिBBMP बेड घोटाले में कॉन्ग्रेस नेता गिरफ्तार, प्रियंका और राहुल के पोस्टरों के साथ...

BBMP बेड घोटाले में कॉन्ग्रेस नेता गिरफ्तार, प्रियंका और राहुल के पोस्टरों के साथ आई नजर: तेजस्वी ने किया था पर्दाफाश

BBMP बेड घोटाले में 40 वर्षीय महिला नेत्रवती और उसके 22 वर्षीय भतीजे रोहित कुमार को बेंगलुरू पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपित नेत्रवती के कॉन्ग्रेस पार्टी के साथ संबंध रहे हैं और उसे कई बार कॉन्ग्रेस की सभाओं में कॉन्ग्रेस नेताओं के साथ प्रियंका गाँधी वाड्रा और राहुल गाँधी के पोस्टर और कॉन्ग्रेस का झंडा लिए देखा गया।

बेंगलुरू दक्षिण के भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने बेंगलुरू में चल रहे ‘बेड घोटाले’ का पर्दाफाश करते हुए उन्होंने आरोप लगाया था कि बृहत बेंगलुरू महानगर पालिका (BBMP) के कुछ कर्मचारियों ने एजेंट्स के साथ मिलकर घोटाला कर रहे हैं। सूर्या ने आरोप लगाया कि इन कर्मचारियों ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित मरीजों के नाम पर अस्पतालों में बेड बुक किए और बाद में उन्हें जरूरतमंद मरीजों को ऊँचे दामों पर बेंचे।

इस मामले में मंगलवार (04 मई) को 40 वर्षीय महिला नेत्रवती और उसके 22 वर्षीय भतीजे रोहित कुमार को बेंगलुरू पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अब खबर आ रही है कि आरोपित नेत्रवती के कॉन्ग्रेस पार्टी के साथ संबंध रहे हैं और वह कॉन्ग्रेस की कई रैलियों और कार्यक्रमों में शामिल हुई है, उसे कॉन्ग्रेस नेता बताया जा रहा है। एशिया नेट न्यूज नेटवर्क की रिपोर्ट के अनुसार नेत्रवती के संबंध कॉन्ग्रेस के राज्य नेतृत्व से रहे हैं।

पुलिस ने स्टिंग ऑपरेशन करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया। पुलिस की एक टीम ने Covid-19 संक्रमित मरीज का रिश्तेदार बनकर नेत्रवती और रोहित कुमार से बेड के लिए संपर्क किया।

बेंगलुरू दक्षिण के डीसीपी हरीश पांडे ने बताया कि आरोपित व्हाट्सऐप के माध्यम से Covid-19 से संक्रमित मरीजों को अस्पताल में बिस्तर मुहैया कराने के संदेश फॉरवर्ड करती थी। उन्होंने यह भी बताया कि आरोपित नेत्रवती के संबंध BBMP के वॉर रूम से थे और वह निजी अस्पतालों के नेटवर्क से भी जुड़ी हुई थी जहाँ 20,000 से 40,000 रुपए और कभी-कभी 50,000 रुपए से अधिक लेकर मरीजों को अस्पताल में बेड उपलब्ध कराया जाता था।

आरोपित नेत्रवती को कई बार कॉन्ग्रेस की सभाओं में कॉन्ग्रेस नेताओं के साथ प्रियंका गाँधी वाड्रा और राहुल गाँधी के पोस्टर और कॉन्ग्रेस का झंडा लिए देखा गया।

कॉन्ग्रेस की रैलियों और कार्यक्रमों में नेत्रवती (फोटो : एशिया नेट)

एक अन्य तस्वीर में नेत्रवती को KPCC के कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खांडरे के साथ देखा गया।

कॉन्ग्रेस नेता और KPCC के कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खांडरे के साथ नेत्रवती (फोटो : एशिया नेट)

आरोपित के संबंध कॉन्ग्रेस नेता और चामराजपेट के विधायक जमीर अहमद खान के साथ रहे हैं।

कॉन्ग्रेस नेता और चामराजपेट के विधायक जमीर अहमद के साथ नेत्रवती (फोटो : एशिया नेट)

नेत्रवती ने जयनगर की विधायक सौम्या रेड्डी को भी जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थी। जयनगर विधानसभा दक्षिण बेंगलुरू लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत ही आती है।

आरोपित नेत्रवती कॉन्ग्रेस विधायक सौम्या रेड्डी के साथ (फोटो : एशिया नेट)

हालाँकि नेत्रवती की गिरफ्तारी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी और उसके नेतृत्व के द्वारा कोइ भी स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है।   

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने वॉर-रूम के कर्मियों की नियुक्त पर भी सवाल उठाया और जिस एजेंसी से ये संबंधित हैं उसके बारे में भी पूछा। BBMP के अधिकारियों का विरोध करते हुए उन्होंने जिन 17 नामों के बारे में पूछताछ की वे हैं मंसूर अली, ताहिर अली खान, सादिक पाशा, एमडी जायद, अलसाई साहेर, उमर खान, सलमान उरीफ, जमील पाशा, जबीउल्ला खान, सईद हसनैन, सईद शाहिद, सईद शहबाज, यूनुस, सैयद मोहिन और सैयद मुकेश।

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि इस बेड घोटाले में BBMP के अधिकारी, आरोग्य मित्र, अस्पताल और निजी एजेंट शामिल थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत जल्द बनेगा $30 ट्रिलियन की इकोनॉमी’ : देश का मजाक उड़वाने के लिए NDTV ने पीयूष गोयल के बयान से की छेड़छाड़, पोल...

एनडीटीवी ने झूठ बोलकर पाठकों को भ्रमित करने का काम अभी बंद नहीं किया है। हाल में इस चैनल ने भाजपा नेता पीयूष गोयल के बयान को तोड़-मरोड़ के पेश किया।

’47 साल पहले हुआ था लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास’: जर्मनी में PM मोदी ने याद दिलाया आपातकाल, कहा – ये इतिहास पर काला...

"आज भारत हर महीनें औसतन 500 से अधिक आधुनिक रेलवे कोच बना रहा है। आज भारत हर महीने औसतन 18 लाख घरों को पाइप वॉटर सप्लाई से जोड़ रहा है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,523FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe