Wednesday, October 20, 2021
Homeबड़ी ख़बरभ्रष्टाचार से जुड़े हर शख़्स का रिश्ता कॉन्ग्रेस से होता है: तमिलनाडु से PM...

भ्रष्टाचार से जुड़े हर शख़्स का रिश्ता कॉन्ग्रेस से होता है: तमिलनाडु से PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारतमाला, सागर, मेट्रो प्रोजेक्‍ट के माध्‍यम से देश को परिवहन के क्षेत्र में जोड़ने का काम किया है। 2022 तक देश के सभी लोगों के लिए मकान उपलब्‍ध कराएँगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (फरवरी 10, 2019) को आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में रैली के बाद तमिलनाडु के तिरुपुर पहुँच गए हैं और लोगों को संबोधित कर रहे हैं। वे इस दौरान कई परियोजनाओं का उद्धघाटन करेंगे।

तमिलनाडु के तिरुप्पुर में भी नरेंद्र मोदी ने कॉन्ग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस ने मध्यम वर्ग को हमेशा नकारा है इसलिए जनता ने उन्हें नकार दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की प्रमुख बातें:

  • तिरुप्पुर की भूमि को मैं नमन करता हूँ, यह वीरों की भूमि है।
  • कुछ क्षण पहले ही कई डेवेलपमेंट प्रॉजेक्ट्स का उद्घाटन किया गया है और कई सारे प्रॉजेक्ट्स की आधारशिला रखी गई है।
  • तिरुप्पुर का असंगठित क्षेत्र और एसएसएमई सेक्टर से नाता है। इस बार के बजट में फैक्ट्री, घर, स्मॉल इंटस्ट्री आदि में काम करने वालों की सुरक्षा के लिए ₹3000 तक की पेंशन सुनिश्चित करने का ऐलान किया गया।
  • NDA की सरकार के काम करने का तरीका अलग है, जिसने पिछले कई सालों तक देश पर राज किया उसने डिफेंस सेक्टर पर ध्यान नहीं दिया केवल अपने लोगों की मदद और दलाली की गई।
  • ऐसा क्यों है कि भ्रष्टाचार से जुड़े हर आदमी का रिश्ता कांग्रेस या उसके किसी नेता से मिलता है।
  • जब एक राष्ट्र स्वस्थ होता है तो वह तेजी से विकास करता है, आयुष्मान भारत योजना का लाभ अब तक 11 लाख लोग ले चुके हैं। 18000 गाँवों में बजली पहुँचाई गई है। 2022 तक देश के सभी के लिए घर देने का लक्ष्य है, 1.3 करोड़ घर अभी तैयार हैं।
  • भारत के विकास पर आज के वक्त में पूरी दुनिया की नज़र है, यह करोड़ों ईमानदार टैक्सपेयर्स के सहयोग की वजह से संभव हुआ है। ₹5 लाख तक की सालाना आय पर टैक्स नहीं लगाने का इस बार के बजट में ऐलान किया गया है। यह मिडिल क्लास की सालों पुरानी माँग थी।
  • यूपीए के वक्त में एक बहुत ही बुद्धिमान मंत्री तमिलनाडु से थे, वह रिकाउंटिंग मिनिस्टर थे। उन्हें लगता था वही सबसे ज़्यादा समझदार हैं। उन्होंने एक बार कहा था कि मिडिल क्लास क्यों डरा हुआ है, मिडिल क्लास तो महँगी आइसक्रीम खाता है और मिनरल वॉटर पीता है। उन्हें मैें कहना चाहता हूँ कि मिडिल क्लास ने आपको रिजेक्ट कर दिया है और वे ऐसा करते रहेंगे।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस ने सर्जिकल स्‍ट्राइक पर सवाल उठा कर सेना के उत्‍साह को घटाने का काम किया। उन्होंने कहा,”एनडीए सरकार देश के सभी लोगों की सरकार है, सरकार ने 2014 के बाद इन्फ्रास्‍ट्रक्‍चर को बेहतर बनाकर लोगों के जीवन को बेहतर बनाया है। भारतमाला, सागर, मेट्रो प्रोजेक्‍ट के माध्‍यम से देश को परिवहन के क्षेत्र में जोड़ने का काम किया है। 2022 तक देश के सभी लोगों के लिए मकान उपलब्ध कराएँगे। भारत के विकास को पूरी दुनिया ने सकारात्‍मक रूप से लिया है।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘…पूरी पार्टी ही हैक कर ली है मोटा भाई ने’: सपा कार्यकर्ता ने मंच से किया BJP का प्रचार, लोगों ने लिए मजे; वीडियो...

SP के धरना प्रदर्शन का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें पार्टी का एक कार्यकर्ता अनजाने में बीजेपी के लिए प्रचार करता दिखाई दे रहा है।

स्मृति ईरानी ने फैबइंडिया के ट्रायल रूम से पकड़ा था हिडन कैमरा, ‘खादी’ के अवैध इस्तेमाल सहित कई मामले: ब्रांड का विवादों से है...

फैबइंडिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोवा के कैंडोलिम में स्थित फैबइंडिया आउटलेट के ट्रायल रूम में हिडन कैमरा पकड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,110FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe