भ्रष्टाचार से जुड़े हर शख़्स का रिश्ता कॉन्ग्रेस से होता है: तमिलनाडु से PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारतमाला, सागर, मेट्रो प्रोजेक्‍ट के माध्‍यम से देश को परिवहन के क्षेत्र में जोड़ने का काम किया है। 2022 तक देश के सभी लोगों के लिए मकान उपलब्‍ध कराएँगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (फरवरी 10, 2019) को आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में रैली के बाद तमिलनाडु के तिरुपुर पहुँच गए हैं और लोगों को संबोधित कर रहे हैं। वे इस दौरान कई परियोजनाओं का उद्धघाटन करेंगे।

तमिलनाडु के तिरुप्पुर में भी नरेंद्र मोदी ने कॉन्ग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस ने मध्यम वर्ग को हमेशा नकारा है इसलिए जनता ने उन्हें नकार दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की प्रमुख बातें:

  • तिरुप्पुर की भूमि को मैं नमन करता हूँ, यह वीरों की भूमि है।
  • कुछ क्षण पहले ही कई डेवेलपमेंट प्रॉजेक्ट्स का उद्घाटन किया गया है और कई सारे प्रॉजेक्ट्स की आधारशिला रखी गई है।
  • तिरुप्पुर का असंगठित क्षेत्र और एसएसएमई सेक्टर से नाता है। इस बार के बजट में फैक्ट्री, घर, स्मॉल इंटस्ट्री आदि में काम करने वालों की सुरक्षा के लिए ₹3000 तक की पेंशन सुनिश्चित करने का ऐलान किया गया।
  • NDA की सरकार के काम करने का तरीका अलग है, जिसने पिछले कई सालों तक देश पर राज किया उसने डिफेंस सेक्टर पर ध्यान नहीं दिया केवल अपने लोगों की मदद और दलाली की गई।
  • ऐसा क्यों है कि भ्रष्टाचार से जुड़े हर आदमी का रिश्ता कांग्रेस या उसके किसी नेता से मिलता है।
  • जब एक राष्ट्र स्वस्थ होता है तो वह तेजी से विकास करता है, आयुष्मान भारत योजना का लाभ अब तक 11 लाख लोग ले चुके हैं। 18000 गाँवों में बजली पहुँचाई गई है। 2022 तक देश के सभी के लिए घर देने का लक्ष्य है, 1.3 करोड़ घर अभी तैयार हैं।
  • भारत के विकास पर आज के वक्त में पूरी दुनिया की नज़र है, यह करोड़ों ईमानदार टैक्सपेयर्स के सहयोग की वजह से संभव हुआ है। ₹5 लाख तक की सालाना आय पर टैक्स नहीं लगाने का इस बार के बजट में ऐलान किया गया है। यह मिडिल क्लास की सालों पुरानी माँग थी।
  • यूपीए के वक्त में एक बहुत ही बुद्धिमान मंत्री तमिलनाडु से थे, वह रिकाउंटिंग मिनिस्टर थे। उन्हें लगता था वही सबसे ज़्यादा समझदार हैं। उन्होंने एक बार कहा था कि मिडिल क्लास क्यों डरा हुआ है, मिडिल क्लास तो महँगी आइसक्रीम खाता है और मिनरल वॉटर पीता है। उन्हें मैें कहना चाहता हूँ कि मिडिल क्लास ने आपको रिजेक्ट कर दिया है और वे ऐसा करते रहेंगे।
- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस ने सर्जिकल स्‍ट्राइक पर सवाल उठा कर सेना के उत्‍साह को घटाने का काम किया। उन्होंने कहा,”एनडीए सरकार देश के सभी लोगों की सरकार है, सरकार ने 2014 के बाद इन्फ्रास्‍ट्रक्‍चर को बेहतर बनाकर लोगों के जीवन को बेहतर बनाया है। भारतमाला, सागर, मेट्रो प्रोजेक्‍ट के माध्‍यम से देश को परिवहन के क्षेत्र में जोड़ने का काम किया है। 2022 तक देश के सभी लोगों के लिए मकान उपलब्ध कराएँगे। भारत के विकास को पूरी दुनिया ने सकारात्‍मक रूप से लिया है।”

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

गौरी लंकेश, कमलेश तिवारी
गौरी लंकेश की हत्या के बाद पूरे राइट विंग को गाली देने वाले नहीं बता रहे कि कमलेश तिवारी की हत्या का जश्न मना रहे किस मज़हब के हैं, किसके समर्थक हैं? कमलेश तिवारी की हत्या से ख़ुश लोगों के प्रोफाइल क्यों नहीं खंगाले जा रहे?

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

100,227फैंसलाइक करें
18,920फॉलोवर्सफॉलो करें
106,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: