शाह ने खोली कॉन्ग्रेस के खोखले दावों की पोल, कहा- घाटी में नहीं चली गोली, राहुल ने कहा था ‘बहेंगी खून की नदियाँ’

महाराष्ट्र के किसानों के क़र्ज़ को लेकर बोलते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पिछले 5 साल में महाराष्ट्र सरकार ने सांगली जिले के 11 लाख किसानों का तकरीबन 3700 करोड़ रूपए का क़र्ज़ माफ़ किया है।

महाराष्ट्र के सांगली जिले में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कॉन्ग्रेस पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया तो इसका विरोध सिर्फ कॉन्ग्रेस और एनसीपी ने किया था, राहुल गाँधी ने तो यहाँ तक कह दिया था कि केंद्र सरकार के इस कदम के बाद राज्य में खून की नदियाँ बह जाएँगी लेकिन सच तो यह है कि वहाँ एक गोली तक नहीं चली।

शाह यहीं नहीं रुके, उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले ही संसद सत्र में तीन-तलाक,अनुच्छेद 370 और 35ए जैसी समस्याओं को जड़ से ख़त्म कर दिया। उन्होंने भारत की और से की गई बालाकोट एयर स्ट्राइक का भी ज़िक्र करते हुए कहा कि भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक करके दुनिया को यह दिखा दिया कि यदि वे एक भारतीय को मारते हैं तो उन्हें इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के किसानों के क़र्ज़ को लेकर बोलते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पिछले 5 साल में महाराष्ट्र सरकार ने सांगली जिले के 11 लाख किसानों का तकरीबन 3700 करोड़ रूपए का क़र्ज़ माफ़ किया है। सांगली की जनता को संबोधित करते हुए उन्होने यह भी बताया कि उनकी सरकार ने करीब 1.17 लाख गरीबों के घर में शौचालय बनवाए हैं, 46000 महिलाओं को गैस का कनेक्शन दिया साथ ही 38,000 घरों में बिजली पहुँचाने का भी काम किया है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

महाराष्ट्र में इस मौके पर बोलते हुए अपने भाषण में शाह ने कॉन्ग्रेस और एनसीपी पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा “केंद्र और महाराष्ट्र में कॉन्ग्रेस और NCP की सरकार थी, तो उन्होंने महाराष्ट्र को 5 वर्ष में केवल 1 लाख 15 हजार 500 करोड़ रुपए दिए। आपने मोदी जी और देवेंद्र फडणवीस जी की सरकार बनाई तो मोदी जी ने 2 लाख 86 हजार 356 करोड़ रुपया महाराष्ट्र के विकास के लिए दिया है।”

अपने भाषण में उन्होंने यह भी बताया कि कैसे मोदी सरकार के कामकाज ने विदेशों में हिन्दुस्तानियों का सर गर्व से ऊँचा किया है उन्होंने कहा- “मोदीजी जिस भी देश में जाते हैं वहाँ एयरपोर्ट पर मोदी-मोदी के नारे सुनाई देने लगते हैं। यह सिर्फ भाजपा या मोदी जी का ही सम्मान नहीं है बल्कि देश के सवा-सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों का भी सम्मान है।”

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

पीएम मोदी
"कॉन्ग्रेस के एक नेता ने कहा कि यह फैसला देश को बर्बाद कर देगा। 3 महीने हो गए हैं, क्या देश बर्बाद हो गया? एक और कॉन्ग्रेस नेता ने कहा कि 370 हटाकर हमने कश्मीर को खो दिया है। क्या हमने कश्मीर खो दिया है?"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

97,842फैंसलाइक करें
18,519फॉलोवर्सफॉलो करें
103,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: