Monday, January 17, 2022
HomeराजनीतिAAP के गुजरात दफ्तर में दिल्ली के MLA का जेब कटा, हमले के डर...

AAP के गुजरात दफ्तर में दिल्ली के MLA का जेब कटा, हमले के डर से केजरीवाल ने उतरवा लिए थे जूते-चप्पल

आप दफ्तर के उद्घाटन के समय कोरोना नियमों की धज्जियाँ भी उड़ती नजर आईं। उद्घाटन समारोह में शामिल लोगों ने न तो सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखा और न मास्क का।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात दौरे के दौरान ऐलान किया कि 2022 के विधानसभा चुनाव में राज्य की सभी 182 सीटों पर आम आदमी पार्टी (AAP) उम्मीदवार उतारेगी। इसी क्रम में सोमवार (14 जून 2021) को अहमदाबाद में वे पार्टी के प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन करने पहुँचे थे। इस दौरान पार्टी के कई नेताओं की जेब पर हाथ साफ हो गया।

जिस वक्त केजरीवाल पार्टी दफ्तर की रिबन काट रहे थे, उस समय उनके साथ दिल्ली के विधायक एवं आप के गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह यादव भी मौजूद थे। जेबकतरों ने यादव को भी नहीं छोड़ा। उनके अलावा वहाँ मौजूद चार अन्य लोगों की भी जेब कट गई। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन के पीआई आरजे चुडासमा का कहना है, “पॉकेट काटने की बात हमारे ध्यान में आई है, जिसको लेकर एफआईआर दर्ज की गई है।”

आप दफ्तर के उद्घाटन के समय कोरोना नियमों की धज्जियाँ भी उड़ती नजर आईं। उद्घाटन समारोह में शामिल हुई भीड़ ने न तो सोशल डिस्टेसिंग को अपनाया और न ही मास्क पहनने का ध्यान रखा।

गौरतलब है कि सोमवार की ही अहमदाबाद में आयोजित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में आने वाले लोगों के जूते-चप्पल बाहर ही उतरवा लिए गए थे। इन लोगों में पत्रकार, पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं समेत सभी लोग शामिल थे। इस दौरान केवल पुलिसकर्मी जूते पहने हुए नजर आए।

खबर की मानें तो केजरीवाल पर हमले की आशंका से लोगों के जूते-चप्पल उतरवा लिए गए थे। केजरीवाल पर हमले की कई घटनाएँ हो चुकी है। थप्पड़ मारने के अलावा स्याही, मिर्ची पाउडर और जूते-चप्पल फेंकने की घटनाएँ भी सामने आ चुकी है। अप्रैल 9, 2016 को दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक युवक ने उन पर जूता उछाल दिया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

समाजवादी पार्टी की मान्यता खत्म करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में PIL, कैराना के मास्टरमाइंड नाहिद हसन की उम्मीदवारी पर घिरे अखिलेश यादव

सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय की ओर से समाजवादी पार्टी की मान्यता खत्म करने की माँग करते हुए PIL दाखिल की गई है।

‘ये हिन्दू संस्कृति में ही संभव’: जिस बाघिन के कारण ‘टाइगर स्टेट’ बन गया मध्य प्रदेश, उसका सनातन रीति-रिवाज से हुआ अंतिम संस्कार

मध्य प्रदेश के पेंच नेशनल पार्क की ‘कॉलरवाली बाघिन’ के नाम से मशहूर बाघिन का हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,731FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe