Thursday, August 5, 2021
Homeराजनीति'पूजा की बात' से बंगाल चुनाव का शंखनाद: PM मोदी करेंगे बंगाल के लोगों...

‘पूजा की बात’ से बंगाल चुनाव का शंखनाद: PM मोदी करेंगे बंगाल के लोगों को संबोधित

"पिछले कुछ वर्षों में दुर्गा पूजा को लेकर संकीर्ण राजनीति की जा रही है इसलिए इस वर्ष हम अपना दुर्गा पूजा करेंगे। यह बंगाली परंपरा के अनुसार संपन्न होगा।"

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियाँ दुर्गापूजा के शुरुआती दिनों में ही देखने को मिल रही हैं। बीजेपी कोलकाता में एक दुर्गा पूजा का आयोजन करने वाली है। इस आयोजन की खास बात यह है कि इसका उद्घाटन 22 अक्टूबर को स्वयं प्रधानमंत्री मोदी करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान प्रधानमंत्री मन की बात की तर्ज पर एक विशेष वेबकास्ट ‘पूजा की बात’ शीर्षक से बंगाल के लोगों को संबोधित करेंगे।

साल्टलेक में ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर में आयोजित होने वाली दुर्गा पूजा को बंगाली मतदाताओं को पार्टी के साथ जोड़ने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। यह संभवत: पहली बार है कि किसी राजनीतिक दल के बैनर तले पूजा का आयोजन किया जाएगा।

प्रदेश भाजपा की महासचिव व सांसद लॉकेट चटर्जी, जो पूजा के आयोजन की प्रभारी हैं, ने कहा कि यह किसी भी अन्य पूजा की तरह होगी, जो घर में मनाई जाती है। उन्होंने कहा, “कई परिवार अपने घर पर दुर्गा पूजा मनाते हैं। इसी तरह यह भाजपा परिवार की पूजा होगी।” वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि पूजा का आयोजन सीधे पार्टी द्वारा नहीं किया जा रहा है, यह पार्टी की महिलाओं और सांस्कृतिक मंडलों द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कॉन्ग्रेस (टीएमसी) ने बीजेपी नेताओं को पूजा में भाग लेने की अनुमति नहीं दी, जहाँ उन्हें आयोजकों द्वारा आमंत्रित किया गया था। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में दुर्गा पूजा को लेकर संकीर्ण राजनीति की जा रही है और कई बीजेपी नेताओं को बड़ी टिकट पूजा समितियों से बाहर रखा गया है।
उन्होंने कहा, “इसलिए इस वर्ष हम अपना दुर्गा पूजा करेंगे। यह बंगाली परंपरा के अनुसार संपन्न होगा।” राज्य में भाजपा नेतृत्व ने आश्वासन दिया है कि पूजा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा।

वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहली बार वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से कई पंडालों में दुर्गा पूजा का उद्घाटन करने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह 17 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल जाने वाले थे लेकिन उन्होंने बिहार चुनाव के मद्देनजर अपनी यात्रा स्थगित कर दी है। उम्मीद की जा रही है कि शाह पूजा समाप्त होने के बाद पश्चिम बंगाल पहुँचेंगे। वह अपनी यात्रा के दौरान राज्य में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ संगठनात्मक बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 19 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल जाएँगे और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं सहित भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

आर्टिकल 370 के खात्मे का भारत स्वप्न, जिसे मोदी सरकार ने पूरा किया: जानिए इससे कितना बदला J&K और लद्दाख

आर्टिकल 370 हटाने के मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले से न केवल जम्मू-कश्मीर में जमीन पर बड़े बदलाव आए हैं, बल्कि दशकों से उपेक्षित लद्दाख ने भी विकास के नए रास्ते देखे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,091FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe