Thursday, May 23, 2024
Homeदेश-समाज'भारत माता की जय' कहने के लिए कॉन्ग्रेस MLA को लेनी पड़ी अध्यक्ष खड़गे...

‘भारत माता की जय’ कहने के लिए कॉन्ग्रेस MLA को लेनी पड़ी अध्यक्ष खड़गे की अनुमति: वीडियो वायरल होने के बाद बोली BJP – कॉन्ग्रेस में सांस्कृतिक विभाजन

BS येदियुरप्पा की भाजपा सरकार में उन्हें उप-मुख्यमंत्री बनाया गया था, लेकिन 2023 के विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने के कारण वो कॉन्ग्रेस में चले गए।

क्या कॉन्ग्रेस पार्टी में ‘भारत माता की जय’ बोलना अपराध है? ये सवाल इसीलिए पूछे जा रहे हैं, क्योंकि पार्टी की रैली में ‘भारत माता की जय’ बोलने से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष से अनुमति लेनी पड़ती है। दरअसल, कर्नाटक के कलबुर्गी में शुक्रवार (12 अप्रैल, 2024) को कॉन्ग्रेस की रैली थी। इस दौरान विधायक लक्ष्मण सावदी ने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से अनुमति माँगी। इसके बाद भाजपा ने कॉन्ग्रेस को आड़े हाथों लिया है।

सोशल मीडिया में भी इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। लक्ष्मण सावदी कर्नाटक के बेलगाम स्थित अथानी सीट से चौथी बार विधायक बने हैं। वो विधान परिषद के भी सदस्य रहे हैं। BS येदियुरप्पा की भाजपा सरकार में उन्हें उप-मुख्यमंत्री बनाया गया था, लेकिन 2023 के विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने के कारण वो कॉन्ग्रेस में चले गए। अब ‘भारत माता की जय’ बोलने के लिए भी उन्हें अनुमति लेनी पड़ती है। वीडियो के कारण पूरी पार्टी की फजीहत हो रही है।

कार्यक्रम के दौरान MLA लक्ष्मण सावदी ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा था, “मुझे उम्मीद है कि खड़गे साहब इसे गलत नहीं समझेंगे। मैं ‘भारत माता की जय’ कहूँगा और आप सब मेरे बाद जोर से इसे दोहराइए।” कर्नाटक में BJP के प्रदेश अध्यक्ष BY विजयेंद्र ने इस घटना पर निशाना साधते हुए कहा है कि कॉन्ग्रेस के भीतर एक सांस्कृतिक विभाजन है, ‘भारत माता’ की प्रशंसा करने पर पार्टी में अपराधबोध का सामना करना पड़ता है, स्पष्टीकरण देना पड़ता है।

BY विजयेंद्र ने कहा कि भाजपा राष्ट्रवादी आदर्शों के प्रति अटूट प्रतिबद्धता रखती है। उन्होंने इसे एक दयनीय और खतरनाक स्थिति करार दिया। उन्होंने कहा कि लक्ष्मण सावदी ने राष्ट्रभक्ति प्रदर्शित करने के लिए एक निरर्थक प्रयास किया है। कर्नाटक में नेता प्रतिपक्ष R अशोक ने कहा कि कर्नाटक के मंत्री और मल्लिकार्जुन के बेटे प्रियंक ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ वालों का समर्थन करते हैं, इसीलिए ‘भारत माता की जय’ कहने के लिए हिचकिचाहट होती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

‘टेबल पर लगा सिर, पैर पकड़कर नीचे घसीटा’: विभव कुमार ने CM केजरीवाल के घर में कैसे पीटा, स्वाति मालीवाल ने अब कैमरे पर...

स्वाति मालीवाल ने बताया कि जब उन्होंने विभव कुमार को धक्का देने की कोशिश की तो उन्होंने उनका पैर पकड़ लिया और नीचे घसीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -