Tuesday, August 3, 2021
Homeराजनीति26-0: पश्चिम बंगाल निकाय चुनावों में BJP ने किया क्लीन स्वीप, TMC को लगा...

26-0: पश्चिम बंगाल निकाय चुनावों में BJP ने किया क्लीन स्वीप, TMC को लगा बड़ा झटका

BJP ने पश्चिम बंगाल में हुए निकाय चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की है। भाजपा का बढ़ा हुआ जनाधार न सिर्फ़ लोकसभा चुनाव, बल्कि स्थानीय निकाय चुनावों में भी दिखने लगा है। स्पष्ट है कि ज़मीन पर भी भाजपा की लहर है।

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में हुए निकाय चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की है। भाजपा का बढ़ा हुआ जनाधार न सिर्फ़ लोकसभा चुनाव, बल्कि स्थानीय निकाय चुनावों में भी दिखने लगा है। ये इस बात की पुष्टि करता है कि ज़मीन पर भी भाजपा की लहर है, और यह केवल लोकसभा चुनाव तक ही सीमित नहीं है। बंगाल के भाटपारा नगरपालिका के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने सभी 26 सीटों पर बड़ी जीत दर्ज की है। इस चुनाव के परिणाम आने के साथ ही भाटपारा नगरपालिका पर भाजपा का कब्ज़ा हो गया है। भाजपा नेता सौरभ सिंह को भाटपारा नगरपालिका का चेयरमैन बनाया गया है।

अभी हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 42 में से 18 सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करते हुए तृणमूल के गढ़ में काफ़ी मजबूती से दस्तक दी है। भाजपा ने सभी उम्मीदों को पार करते हुए 40% से भी अधिक वोट शेयर हासिल किया, जो अपने आप में बहुत बड़ी बात है। बंगाल में लगातार 30 सालों से भी अधिक समय तक शासन करने वाले वामदलों की हालत पतली हो गई है और वो अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं।

भाजपा की लोकसभा चुनाव में जीत के बाद हुए सभी कार्यक्रमों में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल का जिक्र कर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सीधी चुनौती दी थी। भाटपारा में मिली जीत के बाद “जय श्री राम” को लेकर भाजपा की चल रही लड़ाई और मजबूत होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री ममता को कई जगह “जय श्री राम” का नारा लगाती आमजनों की भीड़ का सामना करना पड़ रहा है और चिल्लाती हुई तृणमूल सुप्रीमो के विडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भाई (दाऊद) के घर से बात कर रहा हूँ, कराची से रॉकेट मारूँगा’: रिपोर्ट में दावा- छोटा शकील ने किया कॉल, परमबीर सिंह से...

परमबीर सिंह जब पुलिस कमिश्नर थे, तब छोटा शकील ने एक कारोबारी को फोन कर के 3 बार धमकी दी। ये मामला परमबीर सिंह पर रंगदारी माँगने के आरोपों से जुड़ा है।

टोक्यो ओलंपिक सेमीफाइनल: बेल्जियम से हारी भारतीय हॉकी टीम, 41 साल बाद सोने का ख्वाब टूटा

भारतीय हॉकी टीम का मुकाबला टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में बेल्जियम के साथ हुआ। बेल्जियम ने भारत को 5-2 से हराया और फाइनल में पहुँच गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,708FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe