Tuesday, October 19, 2021
Homeबड़ी ख़बरBJP ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, संबित पात्रा पुरी से लड़ेंगे...

BJP ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, संबित पात्रा पुरी से लड़ेंगे चुनाव

पुरी की सीट से इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लड़ने की खूब चर्चा थी, मगर इस लिस्ट के जरिए बीजेपी ने इन अटकलों पर भी विराम लगा दिया।

लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र बीजेपी ने देर रात अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के जरिए आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और ओडिशा की सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की चौथी बैठक के बाद इन 36 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी।

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम भाजपा के तेज़ तर्रार राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का है, जो ओडिशा की धार्मिक नगरी पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले पुरी की सीट से इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लड़ने की खूब चर्चा थी, मगर इस लिस्ट के जरिए बीजेपी ने इन अटकलों पर भी विराम लगा दिया। इसके साथ ही दूसरी लिस्ट में गिरीश बापट का नाम भी शामिल है, जो महाराष्ट्र की पुणे लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। जारी की गई 36 उम्मीदवारों की लिस्ट में 23 उम्मीदवार आंध्र प्रदेश के हैं, जहाँ पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होगा। महाराष्ट्र से 6 और ओडिशा के 5 उम्मीदवारों के नाम है। इसके अलावा असम और मेघालय से भी एक-एक नाम शामिल है।

गौरतलब है कि बीजेपी ने गुरुवार (21 मार्च 2019) को 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। जिसमें प्रमुख उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई। इस लिस्ट के मुताबिक पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के स्थान पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से मैदान में उतरेंगे। गृह मंत्री राजनाथ सिंह अपनी पुरानी सीट लखनऊ से ही लड़ेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे। वहीं स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी।

बता दें कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के अलावा तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए भी उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों, ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों और मेघालय के सेलसेला विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए एक उम्मीदवार की लिस्ट जारी की है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान हारे भी न और टीम इंडिया गँवा दे 2 अंक: खुद को ‘देशभक्त’ साबित करने में लगे नेता, भूले यह विश्व कप है-द्विपक्षीय...

सृजिकल स्ट्राइक का सबूत माँगने वाले और मंच से 'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' का नारा लगवाने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच रद्द कराने की माँग कर 'देशभक्त' बन जाएँगे?

धर्मांतरण कराने आए ईसाई समूह को ग्रामीणों ने बंधक बनाया, छत्तीसगढ़ की गवर्नर का CM को पत्र- जबरन धर्म परिवर्तन पर हो एक्शन

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में ग्रामीणों ने ईसाई समुदाय के 45 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया। यह समूह देर रात धर्मांतरण कराने के इरादे से पहुँचा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,980FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe