Wednesday, August 4, 2021
Homeराजनीतिबकरीद पर 26 करोड़ का 5 मंजिला हज हाउस, मीडिया के सामने हनुमान चालीसा...

बकरीद पर 26 करोड़ का 5 मंजिला हज हाउस, मीडिया के सामने हनुमान चालीसा का पाठ: कॉन्ग्रेस का कारनामा

छत्तीसगढ़ की कॉन्ग्रेस सरकार द्वारा हज हाउस का निर्णय लिए जाने की खबर कॉन्ग्रेस द्वारा खुद को रामभक्त घोषित करने की कोशिशों के बीच आई है। जहाँ मध्य प्रदेश में कमलनाथ राम मंदिर निर्माण का स्वागत करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं, वहीं छत्तीसगढ़ में भगवान राम के ननिहाल में माता कौशल्या का मंदिर बनाने के लिए...........

छत्तीसगढ़ की कॉन्ग्रेस सरकार ने हज हाउस बनाने का ऐलान किया है, जिसके लिए 26 करोड़ रुपए ख़र्च किए जाएँगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईद-उल-अजहा के मौके पर अपने निवास स्थान से ही वीडियो कॉल के माध्यम से हज हाउस का शिलान्यास किया। तीन एकड़ की भूमि में हज हाउस का निर्माण किया जाएगा। ये भवन 5 मंजिला होगा और इसमें हज यात्रियों के लिए सारी सुख-सुविधाएँ मौजूद होंगी।

छत्तीसगढ़ की कॉन्ग्रेस सरकार द्वारा हज हाउस का निर्णय लिए जाने की खबर कॉन्ग्रेस द्वारा खुद को रामभक्त घोषित करने की कोशिशों के बीच आई है। जहाँ मध्य प्रदेश में कमलनाथ राम मंदिर निर्माण का स्वागत करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं, वहीं छत्तीसगढ़ में भगवान राम के ननिहाल में माता कौशल्या का मंदिर बनाने के लिए 15 करोड़ की लगत से प्रोजेक्ट तैयार किया गया है।

जहाँ तक हज हाउस की बात है, इसका निर्माण मंदिरहसौद रोड एयरपोर्ट के पास नवा रायपुर अटल नगर में किया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों को बकरीद की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए ये दोहरी ख़ुशी का मौका है। उन्होंने ‘समाज के लोगों’ को हाजियों की परेशानी कम करने के लिए मेहनत करने का श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि लम्बे समय से इस हज हाउस की माँग चल रही थी, जो आज पूरी हुई।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान हज की जम कर तारीफ की और इसे समुदाय वालों के जीवन का अभूतपूर्व पल करार दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण इस साल की हज यात्रा पहले जैसी नहीं है, ऐसे में 2021 की हज यात्रा में केंद्र सरकार को पहले से चयनित छत्तीसगढ़ के हज यात्रियों को मौका देना चाहिए। ‘हज कमिटी ऑफ इंडिया’ से छत्तीसगढ़ को 5 करोड़ रुपए मिलने हैं, जिसके लिए उन्होंने पहल करने की बात कही।

कॉन्ग्रेस नेताओं ने कहा कि पहले लोगों को हज हाउस के लिए नागपुर जाना पड़ता था। साथ ही वहाँ की सरकार छत्तीसगढ़ से ही हज के लिए उड़ान की व्यवस्था भी करने वाली है। हज हाउस के निर्माण के बाद छत्तीसगढ़ में ही लोगों को सारी सुविधाएँ उपलब्ध कराई जाएँगी। इसे कॉन्ग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के रूप में भी देखा जा रहा है क्योंकि भूपेश बघेल इससे पहले भी मजहबी वोट्स के लिए ये जुगत करते रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,863FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe