Thursday, September 29, 2022
Homeराजनीति'माफिया पर बुल्डोजर चला है तो संरक्षण देने वालों पर जरूर चलेगा, राजनीति के...

‘माफिया पर बुल्डोजर चला है तो संरक्षण देने वालों पर जरूर चलेगा, राजनीति के अपराधीकरण को रोकना होगा’: औरैया में बोले सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले कोई भी पर्व और त्योहार आते थे तो दंगे शुरू हो जाते थे। आज अगर किसी ने ऐसी हिमाकत की तो उनकी सात पीढ़ियाँ भरते-भरते थक जाएँगी, लेकिन पूर्ति नहीं कर पाएँगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार (6 नवंबर 2021) को औरैया में 280 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास और 109 करोड़ रुपए की लागत वाली 12 विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कॉन्ग्रेस सभी को बारी-बारी से राज्य में शासन करने का मौका मिला, लेकिन चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई रही।

अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, “2017 में बीजेपी की सरकार आने के बाद हम लोगों ने सभी अस्पतालों में लाइव सपोर्ट एंबुलेंस उपलब्ध करवाया। बीते 70 सालों में केवल 12 मेडिकल कॉलेज राज्य में बनाए गए थे, लेकिन अभी हमारी सरकार के पाँच साल भी नहीं पूरे हुए हैं और प्रदेश को 58 मेडिकल कॉलेज देने जा रही है, जिसमें 32 मेडिकल कॉलेज अभी काम रहे हैं। हम प्रदेश के सभी 75 जिलों में मेडिकल कॉलेज स्थापित करेंगे।”

सीएम योगी ने आगे कहा, “आज प्रदेश बदल रहा है। प्रदेश की छवि बदली है। पहले पेशेवर अपराधी और माफिया गरीबों, व्यापारियों और बेटियों का जीना हराम कर देते थे। पहले इस बात को लेकर होड़ लगती थी कि इन माफियाओं को कौन कितना अपने गले से लगाएगा, लेकिन आज सभी को पता है कि अगर माफिया के ऊपर बुल्डोजर चल रहा है तो उनको शरण देने वालों के ऊपर भी जरूर चलेगा।”

अब त्योहारों पर दंगे नहीं होते

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले कोई भी पर्व और त्योहार आते थे तो दंगे शुरू हो जाते थे। इसके साथ ही आम जनता पर झूठे मुकदमे भी दर्ज किए जाते थे, लेकिन साढ़े चार साल में राज्य के अंदर एक भी दंगा नहीं हुआ। अगर किसी ने ऐसी हिमाकत की तो उनकी सात पीढ़ियाँ भरते-भरते थक जाएँगी, लेकिन पूर्ति नहीं कर पाएँगी। इसके साथ ही सीएम ने राजनीति के अपराधीकरण पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इसे हर हाल में रोकना होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि भाजपा सरकार ने विकास योजनाओं में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया और न ही करेगी, लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा। केवल औरैया जिले में आयुष्मान भारत योजना के तहत 63,083 परिवारों को 1,53,000 गोल्डन कार्ड दिए गए हैं। इसके अलावा, किसान सम्मान निधि के तहत 240 करोड़ रुपए की धनराशि अब तक अन्नदाताओं के खातों में भेजी जा चुकी है।

मुख्यमंत्री ने कोरोना को मात देने के लिए लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की और कहा कि इस महामारी में अभी भी सचेत रहने की आवश्यकता है। उन्होंने वैक्सीन को कोरोना में सुरक्षा का बेहतर उपाय करार दिया।

गौरतलब है कि आज सीएम योगी ने जिस मेडकल कॉलेज का शिलान्यास किया। उसमें राजकीय मेडिकल कालेज में प्रशासनिक ब्लॉक, एकेडमिक ब्लॉक, पांच सौ बेड का चिकित्सालय, शैक्षणिक सत्र 2022-23 से एमबीबीएस की 100 सीटों पर प्रवेश के अलावा लाइब्रेरी, मल्टीपर्पज हॉल, जिम, 460 क्षमता का छात्रावास, आवासीय भवन के अलावा प्ले ग्राउंड का निर्माण शामिल है। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गौमूत्र पियो, गोबर खाओ हरा@*$’: बर्मिंघम में ‘अल्लाह-हू-अकबर’ बोल हिंदू मंदिर पर टूटी कट्टरपंथियों की भीड़, PM मोदी को दी माँ की गाली; Videos...

ब्रिटेन के बर्मिंघम में हिंदू मंदिर पर इस्लामी भीड़ ने हमला किया। वहाँ हिंदुओं को तो गंदी गालियाँ दी ही गईं। साथ में पीएम मोदी की माँ को भी गाली बकते कट्टरपंथी सुनाई पड़े।

₹793 करोड़ की लागत, अंदर 500 डिवाइस: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से 4 गुना बड़ा होगा ‘महाकाल लोक’, QR कोड स्कैन करके सुनाई पड़ेगी भगवान...

उज्जैन के महाकाल मंदिर को विशेष तौर पर विकसित किया जा रहा है। इसमें लगे म्यूरल और मूर्तियों रो स्कैन कर शिव की कथा सुनी जा सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,094FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe