Monday, May 20, 2024
Homeराजनीतिराम मंदिर के चंदे से नदी किनारे दारू पीते हैं भाजपा नेता: कॉन्ग्रेस MLA...

राम मंदिर के चंदे से नदी किनारे दारू पीते हैं भाजपा नेता: कॉन्ग्रेस MLA ने लगाया अनर्गल आरोप

भाजपा नेता रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कांतिलाल भूरिया शराब की बात नहीं करें तो अच्छा है क्योंकि वो बेहतर जानते हैं कि उनकी पार्टी में कौन कितने पैग लगाता है।

अयोध्या श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए देशभर में चलाए जा रहे अभियान को लेकर कॉन्ग्रेस नेता का कहना है कि भाजपा वाले दान के रुपयों से नदी किनारे जाकर दारू पीते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के झाबुआ से कॉन्ग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया ने कहा है कि भाजपा के नेता राम के नाम पर चंदा इकट्ठा कर रहे हैं और दारू खरीद रहे हैं।

सोमवार (फरवरी 01, 2021) को पत्रकारों से चर्चा करते वक़्त श्रीराम मंदिर चंदे पर सवाल उठाते हुए कॉन्ग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया ने यह भी कहा कि भाजपा ने उनके द्वारा एकत्र किए गए दान का हिसाब नहीं दिया है। कॉन्ग्रेस नेता का कहना है कि भाजपा को इसका खुलासा करना चाहिए और इसे मंदिर के खाते में जमा करना चाहिए।

उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए हो रहे धनसंग्रह को लेकर भाजपा नेताओं पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पहले भी राम मंदिर के नाम पर हजारों, लाखों, करोड़ों, अरबों का चंदा इकट्ठा किया गया, उसका कोई हिसाब नहीं दिया और अब फिर से राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर, भाजपा ने कॉन्ग्रेसी विधायक कांतिलाल के इस आरोप पर कहा है कि कॉन्ग्रेस इस तरह के बयान देकर श्रीराम का अपमान करने की कोशिश कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कॉन्ग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि वो राम भक्तों को बदनाम ना करें और शांति से राम मंदिर का निर्माण करने दें।

भाजपा नेता रामेश्वर शर्मा ने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जुटाए जा रहे चंदे का पूरा हिसाब ट्रस्ट द्वारा रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस के ही नेता दिग्विजय सिंह ने भी चंदा दिया है, तो कांतिलाल उस पर क्या कहेंगे? रामेश्वर शर्मा ने अपने बयान में कहा कि मजारों के नाम पर जो चंदा माँगा जाता है, वह देश विरोधी गतिविधियों में लगाया जाता है।

इसके अलावा, भाजपा नेता रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कांतिलाल भूरिया शराब की बात नहीं करें तो अच्छा है क्योंकि वो बेहतर जानते हैं कि उनकी पार्टी में कौन कितने पैग लगाता है। गौरतलब है कि इससे पहले भी कई अन्य कॉन्ग्रेस नेताओं ने भाजपा द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे अभियान पर सवाल उठाए हैं। इनमें से कुछ प्रमुख नामों में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी एक हैं।

यहाँ पर यह जिक्र करना भी आवश्यक है कि इससे पहले कॉन्ग्रेस पार्टी की नजर कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में लोगों द्वारा पीएम केयर्स में दान किए गए फंड पर भी थी। इस पर कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी से लेकर राहुल गाँधी और तमाम पार्टी नेता लगातार सवाल पूछते रहे।

पीएम केयर्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च, 2020 में स्थापित किया था, ताकि कोरोना काल के दौरान की आपातकालीन जरूरतों को पूरा किया जा सके।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -