Wednesday, January 26, 2022
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस उम्मीदवार की पत्नी का स्विस बैंक में एकाउंट, खुद ₹1.53 करोड़ की चल...

कॉन्ग्रेस उम्मीदवार की पत्नी का स्विस बैंक में एकाउंट, खुद ₹1.53 करोड़ की चल संपत्ति के मालिक

जाखड़ गुरदासपुर से मौजूदा सांसद हैं, जिनका मुकाबला अभिनेता से राजनेता बने अजय सिंह धर्मेन्द्र देओल (सनी देओल) से है। उन्हें भाजपा ने टिकट दिया है।

गुरदासपुर लोकसभा सीट से कॉन्ग्रेस के उम्मीदवार सुनील कुमार जाखड़ ने अपने चुनावी हलफनामे में ₹1.53 करोड़ की चल सम्पत्ति के अलावा एक स्विस बैंक में पत्नी के नाम पर करीब ₹7 करोड़ जमा होने की जानकारी दी है। लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत बलराम जाखड़ के बेटे ने विभिन्न बैंक खातों में ₹1.23 करोड़ जमा होने की जानकारी दी है।

हलफनामे के अनुसार, उन्होंने स्विजरलैंड के ज्यूरिख स्थित ‘ज़ुरखर कैंटोनल बैंक में पत्नी सिल्विया जाखड़ के नाम पर ₹7.37 करोड़ जमा होने की जानकारी दी है। ‘ज़ुरखर कैंटोनल बैंक’ की वेबसाइट के अनुसार वह स्विजरलैंड का सबसे बड़ा बैंक है। वर्तमान में सुनील जाखड़ के पास ₹4.49 लाख रुपए नकद और उनकी पत्नी के पास ₹1.38 लाख रुपए नगद है।

उन्होंने हलफनामे में बताया कि उनके पास ₹2.88 करोड़ की अचल संपत्ति (जो स्वयं अर्जित और विरासत में मिली सहित) और उनकी पत्नी के पास ₹12.06 करोड़ की सम्पत्ति है। जाखड़ गुरदासपुर से मौजूदा सांसद हैं, जिनका मुकाबला अभिनेता से राजनेता बने अजय सिंह धर्मेन्द्र देओल (सनी देओल) से है। उन्हें भाजपा ने टिकट दिया है।

₹87.18 करोड़ है अजय सिहं धर्मेन्द्र देओल की संपत्ति

बॉलीवुड अभिनेता अजय सिंह धर्मेन्द्र देओल (सनी देओल) ने सपत्नी अपनी कुल संपत्ति की घोषणा करते हुए इसे
₹87.18 करोड़ बताई है। संपत्ति और देनदारियों पर उनके हलफनामे से यह पता चलता है कि 2017-18 में उनकी कुल आय ₹63.82 लाख, 2016-17 में ₹96.29 लाख और 2015-16 में ₹2.25 करोड़ थी। उन्होंने सपत्नी अपनी संपत्ति ₹87.18 करोड़ बताई है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बहन’ बुला कर रेप, इंस्टा पर दोस्ती के बाद बलात्कार: MP में इस्लामी धर्मांतरण की 4 घटनाएँ- सरफराज, दानिश, अरबाज, अहमद पर FIR

मध्य प्रदेश के खंडवा में पिछले सप्ताह भर में ही लव जिहाद के कई मामले सामने आ चुके हैं। यहाँ तक कि पिछले 24 घंटे में यह दूसरा मामला है।

भारत विरोधी संस्था IAMC के कार्यक्रम में हामिद अंसारी और स्वरा भास्कर, Pak आतंकियों से है कनेक्शन: भारत में हिंसा भड़काने में भी रोल

हामिद अंसारी और स्वरा भास्कर 'इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल (IAMC)' के एक कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जा रहे हैं। पाकिस्तान से कनेक्शन।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,727FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe