Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीतिजेल में CM केजरीवाल, दिल्ली सरकार में भगदड़: मंत्री राजकुमार का इस्तीफा, कहा- जो...

जेल में CM केजरीवाल, दिल्ली सरकार में भगदड़: मंत्री राजकुमार का इस्तीफा, कहा- जो राजनीति बदलने आए थे वे खुद बदल गए, AAP को बताया भ्रष्ट-दलित विरोधी

आनंद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर भी प्रश्न उठाए हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल से उनका सम्बन्ध इस बात पर हुआ था क्योंकि वह राजनीति बदलने वाले थे। उन्होंने कहा कि राजनीति तो नहीं बदली लेकिन राजनेता बदल गए हैं। आनंद ने बताया है उन्होंने अपना इस्तीफ़ा मुख्यमंत्री केजरीवाल को भेज दिया है।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री राज कुमार आनंद बुधवार (10 अप्रैल, 2024) को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफ़ा दे दिया। उन्होंने अपने मंत्रिपद से भी इस्तीफ़ा दिया है। राज कुमार आनंद ने इसकी जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी है।

राज कुमार आनंद ने कहा कि आम आदमी पार्टी का जन्म भ्रष्टाचार के विरोध के आन्दोलन से हुआ था, लेकिन यह आज खुद भ्रष्टाचार के दलदल में फँसी है। उन्होंने कहा कि इस सरकार में काम नहीं कर सकते, यह उनके लिए असहज हो गया है। उन्होंने कहा कि वह इस भ्रष्ट आचरण में अपना नाम नहीं जुड़वाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि वह राजनीति में सेवा के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि वह जो कुछ हैं सब कुछ बाबा भीमराव आम्बेडकर की वजह से हैं। राज कुमार आनंद ने आम आदमी पार्टी पर दलित विरोधी होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह उस पार्टी में नहीं रह सकते हैं जहाँ दलितों का प्रतिनिधित्व नहीं है।

आनंद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर भी प्रश्न उठाए हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल से उनका सम्बन्ध इस बात पर हुआ था क्योंकि वह राजनीति बदलने वाले थे। उन्होंने कहा कि राजनीति तो नहीं बदली लेकिन राजनेता बदल गए हैं। आनंद ने बताया है उन्होंने अपना इस्तीफ़ा मुख्यमंत्री केजरीवाल को भेज दिया है।

राज कुमार आनंद दिल्ली के पटेल नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक निर्वाचित हुए थे। उन्हें पार्टी ने 2020 में पटेल नगर से मौक़ा दिया था, इस चुनाव में उन्होंने 60% से अधिक वोट बटोरे थे। उन्हें केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण, अनुसूचित जाति/जनजाति, गुरुद्वारा चुनाव, सहकारी समिति मामलों के कैबिनेट मंत्री बनाया गया था।

आनंद ने आम आदमी पार्टी छोड़ने के बाद किसी अन्य पार्टी में जाने की खबरों का भी खंडन किया है। उन्होंने कहा कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं। राज कुमार आनंद के बारे में दिल्ली सरकार का पेज बताता है कि वह अम्बेडकर पाठशाला जैसे समाज कल्याण के काम करते रहे हैं।

दिल्ली सरकार के बड़े मंत्री का इस्तीफ़ा मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उनकी पार्टी के लिए बड़ा झटका है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को 21 मार्च, 2024 को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। उन्हें 15 अप्रैल, 2024 तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने याचिका लगाई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -