Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीतिधनंजय सिंह की 3 पत्नी… पहली ने की 'सुसाइड', दूसरी ने पहुँचाया जेल, तीसरी...

धनंजय सिंह की 3 पत्नी… पहली ने की ‘सुसाइड’, दूसरी ने पहुँचाया जेल, तीसरी जौनपुर से BSP कैंडिडेट: कौन हैं श्रीकला रेड्डी जिनके पास बाहुबली पति से भी अधिक प्रॉपर्टी

श्रीकला रेड्डी धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं। उनकी पहली पत्नी ने शादी के 9 महीने बाद संदिग्ध परिस्थितियों में सुसाइड कर ली थी। इसके बाद डॉ जागृति सिंह सिंह से उनकी शादी हुई, लेकिन जागृति पर नौकरानी की हत्या का आरोप लग गया और उन्हें 2013 में जेल जाना पड़ा।

लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश की जौनपुर सीट से बहुजन समाज पार्टी के बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को बीएसपी ने चुनावी मैदान में उतारा है। बसपा द्वारा जारी की गई पाँचवी लिस्ट में उनका नाम है। पहले इस सीट से धनंजय खुद खड़े होने वाले थे। हालाँकि रंगदारी के केस में जेल जाने के बाद उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी चुनावी मैदान में उतरीं।

श्रीकला रेड्डी धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं। उनकी पहली पत्नी ने शादी के 9 महीने बाद संदिग्ध परिस्थितियों में सुसाइड कर ली थी। इसके बाद डॉ जागृति सिंह सिंह से उनकी शादी हुई, लेकिन जागृति पर नौकरानी की हत्या का आरोप लग गया और उन्हें 2013 में जेल जाना पड़ा। इसके बाद साल 2017 में धनंजय सिंह की शादी तलाकशुदा श्रीकला रेड्डी से बेहद भव्य ढंग से पेरिस में हुई थी, जिसकी चर्चा हर जगह थी। इस शादी में बड़े बड़े सुपरस्टार्स तक पहुँचे थे। वहीं लखनऊ में हुए रिसेप्शन में कई बड़े नेता आए थे।

आइए अब जब श्रीकला इन चुनावों के कारण चर्चा में हैं तो आपको बताते हैं कि उनकी पहचान सिर्फ धनंजय सिंह की पत्नी होने के नाते नहीं है बल्कि वो एक बड़ी बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। फिलहाल श्रीकला जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष हैं जिसे लेकर बातें होती हैं कि धनंजय सिंह ने अपने रसूख पर उन्हें पद दिलाया था। हालाँकि, एक सच यह भी है कि राजनीति से सिर्फ श्रीकला का ससुराल पक्ष ही नहीं बल्कि मायका पक्ष भी शुरू से सक्रिय था। उनके पिता जितेंद्र रेड्डी 1969 में तेलंगाना की कोदद से निर्दलीय विधायक रह चुके हैं। वहीं उनकी माँ ललिता रेड्डी भी अपनी गाँव की सरपंच हैं।

इसके अलावा अगर केवल श्रीकला रेड्डी की संपत्ति की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि धनंजय सिंह द्वारा दिए गए चुनावी हलफनामे के मुताबिक श्रीकला के पास 6.71 करोड़ से ज्यादा की चल संपत्ति है, जबकि 780 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है। इतनी संपत्ति धनंजय सिंह के पास भी नहीं है। कुल 5.31 करोड़ की अचल संपत्ति और 3.56 करोड़ की चल संपत्ति है।

बता दें कि श्रीकला रेड्डी की शिक्षा की बात करें तो श्रीकला ने 12वीं तक पढ़ाई चेन्नई से की है। इसके बाद उन्होंने हैदराबाद से बीकॉम किया। ग्रेजुएशन के बाद वह अमेरिका से आर्किटेक्चर इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स करके बिजनेस में आ गईं। कुछ समय उन्होंने बिजनेस भी किया, लेकिन उनका राजनीति में रुझान शादी के बाद दिखा जब पहले उन्होंने भाजपा ज्वाइन की और पंचायत सदस्य भी बनीं। अब वह जौनपुर से प्रत्याशी हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -