Monday, July 22, 2024
Homeराजनीति'बाबा ने ढाई साल इंतजार किया': छत्तीसगढ़ में कॉन्ग्रेस की रैली में मारपीट, TS...

‘बाबा ने ढाई साल इंतजार किया’: छत्तीसगढ़ में कॉन्ग्रेस की रैली में मारपीट, TS सिंह देव समर्थक नेता को धक्के मार-मार कर मंच से उतारा

"आज टीएस सिंह देव की वजह से ही राज्य में कॉन्ग्रेस सत्ता में है और उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बिठाया जाना चाहिए। सिंह देव ने ढाई साल इंतजार किया है, ऐसे में अब बघेल कुर्सी खाली करें।"

छत्तीसगढ़ में अब कॉन्ग्रेस की कलह कार्यकर्ताओं तक भी पहुँच गई है और रैलियों में मंच पर ही मारपीट हो रही है। जशपुर में हुए एक कॉन्ग्रेस के कार्यक्रम में मंच पर भाषण दे रहे नेता को धक्के मार-मार कर निकाल दिया गया। उक्त नेता राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का समर्थक है। लंबे समय से ये चर्चा चल रही है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव में सीएम पद को लेकर ढाई-ढाई साल का समझौता हुआ था।

जशपुर की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। दरअसल, ये मामला कॉन्ग्रेस पार्टी के एक कार्यकर्ता सम्मलेन का है, जिसमें जशपुर में पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल भाषण दे रहे थे। सब कुछ ठीक चल रहा था। लेकिन, जैसे ही उन्होंने अपने नेता टीएस सिंह देव के समर्थन में बात करनी शुरू की, मामला गड़बड़ हो गया। कुछ लोग उनकी तरफ दौड़ पड़े और उन्हें धक्के मारे।

भूपेश बघेल समर्थक नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट कर के उन्हें मंच से हटा दिया। इस दौरान दोनों पक्षों में जम कर मारपीट भी हुई। पवन अग्रवाल ने बाद में कहा कि आज टीएस सिंह देव की वजह से ही राज्य में कॉन्ग्रेस सत्ता में है और उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बिठाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिंह देव उर्फ़ ‘बाबा’ ने ढाई साल इंतजार किया है, ऐसे में अब बघेल कुर्सी खाली करें। अग्रवाल ने कहा कि जब सत्ता कॉन्ग्रेस सत्ता में नहीं थी तब बघेल-सिंह देव साथ काम करते थे, यही कहने पर मुझे कुंकुरी के विधायक के लोगों ने मंच से हटा दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

15 अगस्त को दिल्ली कूच का ऐलान, राशन लेकर पहुँचने लगे किसान: 3 कृषि कानूनों के बाद अब 3 आपराधिक कानूनों से दिक्कत, स्वतंत्रता...

15 सितंबर को जींद और 22 सितंबर को पीपली में किसानों की रैली प्रस्तावित है। किसानों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष को जमानत दिए जाने की भी निंदा की।

केंद्र सरकार ने 4 साल में राज्यों को की ₹1.73 लाख करोड़ की मदद, फंड ना मिलने पर धरना देने वाली ममता सरकार को...

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि केंद्र सरकार 2020-21 से लेकर 2023-24 तक राज्यों को ₹1.73 लाख करोड़ विशेष मदद योजना के तहत दे चुकी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -