Wednesday, December 8, 2021
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस में इस्तीफ़ों का दौर जारी, अब गौतम रॉय, एस कुजूर ने छोड़ा हाथ

कॉन्ग्रेस में इस्तीफ़ों का दौर जारी, अब गौतम रॉय, एस कुजूर ने छोड़ा हाथ

रॉय असम की तरुण गोगोई सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे। उन्होंने कहा कि वे जल्द भाजपा में शामिल होंगे।

जहाँ एक तरफ़ कॉन्ग्रेस नया अध्यक्ष चुनने में लगी है, वहीं दूसरी तरफ़ पार्टी में इस्तीफ़ों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में असम के पूर्व विधायक और मंत्री गौतम रॉय तथा पूर्व राज्यसभा सांसद एस कुजूर ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया।

गौतम रॉय के बारे में कहा जाता है कि बराक घाटी में उनका ख़ासा दबदबा है। वे तरुण गोगोई सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे। गुवाहाटी में उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास से मुलाक़ात की। उन्होंने कहा कि वे जल्द भाजपा में शामिल होंगे।

कुजूर का राज्यसभा सांसद के रूप में कार्यकाल इस साल जून में समाप्त हुआ था। पार्टी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है, “मैं तुरंत प्रभाव से पार्टी की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे रहा हूंँ। यह पूरी तरह मेरा निजी फ़ैसला है। मैंने पार्टी के लिए 13 साल के ज़्यादा वक़्त तक काम किया है और देश की अहम राजनीतिक पार्टी से जुड़े रहना मेरे लिए ख़ुशी की बात है।”

ग़ौरतलब है कि शुक्रवार (09 अगस्त) को झारखंड कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार ने इस्तीफ़ा दिया था। हाल ही में असम प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी (APCC) के पूर्व अध्यक्ष भुवनेश्वर कलिता ने भी राज्यसभा से इस्तीफ़ा दे दिया था। वे भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इजरायल की 65km लंबी और 30 फीट ऊँची दीवार: काम- आतंकियों को रोकना, खर्चा- 7546 करोड़ रुपए

फिलिस्तीन स्थित हमास के आतंकी हमलों को रोकने के लिए इजराइल ने बनाया 65 किलोमीटर लंबा और 30 फ़ीट ऊँचा कंक्रीट और लोहे का बैरियर।

प्रिंसिपल-शिक्षक करते थे 10वीं की छात्रा से गैंगरेप, महिला टीचर बनाती थी वीडियो: राजस्थान के स्कूल की घटना

संबंधित थाना प्रभारी ने बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल समेत अन्य शिक्षकों के खिलाफ चार नाबालिग छात्राओं ने मामले दर्ज कराए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,284FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe