Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस ने टाँग अड़ाई हमने कर दिखाया, अयोध्या में बनेगा भव्य राम मंदिर: गृहमंत्री...

कॉन्ग्रेस ने टाँग अड़ाई हमने कर दिखाया, अयोध्या में बनेगा भव्य राम मंदिर: गृहमंत्री अमित शाह

अमित शाह ने कहा- अयोध्या में आसमान छूने वाला भव्य मंदिर बनेगा। प्रभु श्री राम की कृपा से फैसला आ गया है, अब उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर निर्माण का ताला खुल गया है।

झारखण्ड राज्य में अब विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले अमित शाह ने आज लातेहर में की और अपनी इसी जनसभा के साथ राज्य में चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। झारखण्ड के लातेहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृह-मंत्री अमित शाह ने कॉन्ग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि अयोध्या में आसमान छूने वाला भव्य मंदिर बनेगा। उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम की कृपा से फैसला आ गया है, अब उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर निर्माण का ताला खुल गया है।

शाह यहीं नहीं रुके, उन्होंने अपने भाषण में कॉन्ग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस पार्टी ने अपने स्वार्थ के लिए 70 साल तक अनुच्छेद 370 और 35A को लटकाए रखा। उन्होंने मोदी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने कश्मीर समस्या का हल निकाला। अमित शाह ने अपनी जनसभा में झारखण्ड के आदिवासियों के लिए सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं का भी ज़िक्र किया। शाह बोले कि उनकी सरकार ने इन 5 सालों में आदिवासियों का गौरव बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि केंद्र की मोदी सरकार आदिवासियों के विकास हेतु डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड में करीब 32 हज़ार करोड़ रूपए खर्च किए।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अपने भाषण में उन्होंने नक्सलवाद पर भी निशाना साधा। शाह ने झारखण्ड की अपनी जनसभा में बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने आदिवासियों के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इसी कारण से कोने-कोने बिजली, सड़क, पीने का पानी और सिलेंडर पहुँच सका है।

अमित शाह ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रधानमंत्री रहते हुए झारखण्ड को राज्य का रूप दिया था। पीएम मोदी इसे सँवारेंगे। उन्होंने कहा कि बिरसा मुंडा की इस कर्मभूमि पर भाजपा ने 70 साल में पहली बार, 2018 में डिग्री कॉलेज की स्वीकृति दी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -