Saturday, October 16, 2021
Homeराजनीतिदिल्ली में भी लॉकडाउन, 23-31 मार्च तक उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई: बॉर्डर...

दिल्ली में भी लॉकडाउन, 23-31 मार्च तक उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई: बॉर्डर बंद

"दिल्ली में अभी तक 27 मामले सामने आए हैं, उनमें से 6 को वायरस एक दूसरे से फैला है, 21 विदेशी देशों से ही वायरस से संक्रमित होकर आए थे।"

नोट: पहले इस खबर में दिल्ली से उड़ने वाले विमानों पर रोक और उसी के अनुसार शीर्षक भी लगाई गई थी। बाद में दिल्ली के इंदिरा गाँधी हवाई अड्डे से उड़ानों पर रोक को (खासकर डोमेस्टिक) केंद्र सरकार ने पलट दिया और इस पर DGCA का ट्वीट भी आया। इसके बाद इस खबर को अपडेट किया गया। कृपया पुराने शेयर किए गए खबर को लेकर कंफ्यूज न हों।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए अब देश की राजधानी दिल्ली को भी पूरी तरह लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही दिल्ली के बॉर्डर एरिया को सील कर दिया जाएगा।

यह लॉकडाउन सोमवार (मार्च 23) सुबह 6 बजे से प्रभावी किया जाएगा। रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा – “दिल्ली में अभी तक 27 मामले सामने आए हैं, उनमें से 6 को वायरस एक दूसरे से फैला है, 21 विदेशी देशों से ही वायरस से संक्रमित होकर आए थे।”

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देशभर में अब तक कोरोना के 364 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। वहीं दिल्ली के अलावा पश्चिम बंगाल में कोरोना के खतरे को देखते हुए 27 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही आज उत्तराखंड सरकार ने भी सम्पूर्ण राज्य में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया है।

दिल्ली में घोषित लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रकार का निर्माण कार्य बंद रहेगा। हालाँकि, रेस्टोरेंट से टेक-अवे और होम डिलिवरी जारी रहेगी। पाँच या पाँच से ज्यादा लोगों को एक स्थान पर इकट्ठे नहीं होने दिया जाएगा। टेलीकॉम, सब्जी, राशन, मेडिकल समेत जरूरत की दूकानें खुली रहेंगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि आदेश का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए जनता-कर्फ्यू के बाद भारत के कई राज्यों को लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली और यूपी के 15 जिलों को लॉकडाउन किया गया है। इससे पहले देहभर के 75 जिलों में, जहाँ संक्रमण का एक भी केस सामने आया हो, लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी गई थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe