Monday, June 27, 2022
Homeराजनीति'गवर्नर सरकार के चमचे होते हैं, सत्यपाल मलिक भी चमचा ही है': संजय निरुपम...

‘गवर्नर सरकार के चमचे होते हैं, सत्यपाल मलिक भी चमचा ही है’: संजय निरुपम के बोल

जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने राजीव गाँधी पर लगे भ्रष्‍टाचार के आरोपों पर कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी शुरू में भ्रष्ट नहीं थे, लेकिन कुछ लोगों के प्रभाव में आकर वो बोफोर्स भ्रष्टाचार के मामले में शामिल हो गए थे।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी पर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा की गई टिप्पणी पर कॉन्ग्रेस नेता संजय निरुपम ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। संजय निरुपम ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए सत्यपाल मलिक को प्रधानमंत्री मोदी का चमचा तक कह दिया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में जितने गवर्नर होते हैं वो सरकार के चमचे होते हैं। संजय ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हए कहा, “सत्यपाल मलिक भी चमचा ही है।” आगे उन्होंने कहा कि राजीव गाँधी को बोफोर्स केस में अदालत से क्लिन चिट मिली थी और अरुण जेटली ने भी राजीव गाँधी को क्लीन चिट दी थी।

संजय ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए कहा कि जब मोदी ने राजीव गाँधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1’ कहा, तो उनकी इतनी आलोचना की गई कि अब वो दोबारा ऐसा बोलने की हिमाकत नहीं करेंगे। संजय ने कहा कि ऐसा लग रहा है सत्यपाल मलिक, पीएम मोदी की चापलूसी कर रहे हैं, चमचागिरी कर रहे हैं, ताकि उनकी कुर्सी बची रहे। राज्यपालों को अपनी गरिमा का ख्याल रखना चाहिए।

गौरतलब है कि, गुरुवार (मई 9, 2019) को जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने राजीव गाँधी पर लगे भ्रष्‍टाचार के आरोपों पर कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी शुरू में भ्रष्ट नहीं थे, लेकिन कुछ लोगों के प्रभाव में आकर वो बोफोर्स भ्रष्टाचार के मामले में शामिल हो गए थे। सत्यपाल मलिक ने कहा कि बोफोर्स भ्रष्टाचार मामले के मद्देनजर उन्होंने और पीडीपी संस्थापक मुफ्ती मोहम्मद सईद ने राज्य सभा की सदस्यता छोड़कर जन मोर्चा का गठन किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

समन के बावजूद ED के सामने नहीं पेश होंगे संजय राउत, जमीन घोटाले का है मामला: कहा – मुझे गिरफ्तार करो

संजय राउत ने प्रवर्तन निदेशालय के समन को राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ उन्हें लड़ने से रोकने के लिए एक साजिश करार दिया है। कहा - सिर कट जाए, गुवाहाटी नहीं जाऊँगा।"

AltNews वाले मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार: धार्मिक भावनाएँ भड़काने और घृणा फैलाने का है आरोप

दिल्ली पुलिस ने AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर IPC की धारा-153 और धारा-295 लगाई गई है। जानें पूरा मामला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,774FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe