Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीति'मथुरा मटकी फोड़ने चलोगे तो...' : CM मोहन यादव ने UP पहुँच साधा अखिलेश...

‘मथुरा मटकी फोड़ने चलोगे तो…’ : CM मोहन यादव ने UP पहुँच साधा अखिलेश यादव पर निशाना, मंत्रियों के साथ बस में लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अखिलेश यादव का नाम लिए बिना लखनऊ के महाकुम्भ कार्यक्रम में उनपर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर मामले में उनके पार्टी स्टैंड से लोग आहत हुए। लेकिन अगर वो मथुरा में उनके साथ मटकी फोड़ने चलेंगे तो उनका स्वागत होगा।

अयोध्या में रामजन्मभूमि पर प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब कृष्ण जन्मभूमि की चर्चा तेज हो गई है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कृष्ण जन्मभूमि पर चुप्पी साध कर बैठे समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की आलोचना की।

उन्होंने कहा कि अयोध्या के बाद मथुरा की तरफ ध्यान दिया जाएगा। अखिलेश यादव का नाम लिए बिना सीएम मोहन यादव ने कहा कि जब वो (मोहन यादव) मटकी फोड़ने चलेंगे तो साथ आने वालों का स्वागत किया जाएगा। मोहन यादव ने यह बयान रविवार (3 मार्च 2024) को लखनऊ में यादव महाकुम्भ के दौरान दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को मोहन यादव लखनऊ में यादव महाकुम्भ में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में उन्होंने विकास से लेकर परिवारवाद तक के मुद्दों पर बात की। उन्होंने महाभारत का उदहारण दिया। उन्होंने बताया ‘यादव बिरादरी की उत्पत्ति यदु’ से हुई है।

आगे उन्होंने अखिलेश यादव का नाम लिए बिना उन्होंने सवाल किया कि जिन पर मथुरा की तरफ देखने और उसका ध्यान रखने की जिम्मेदारी थी उन्होंने आखिर भगवान कृष्ण की जन्मभूमि के लिए किया क्या? उन्होंने कहा कि अब एक ही परिवार यादव समाज का ठेकेदार नहीं होगा।

इसी क्रम में अखिलेश की ही तरफ इशारा करते हुए मोहन यादव ने आरोप लगाया कि भगवान कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति कार्य में रुकावट डालने वालों के साथ मिल कर उन्होंने सरकार चलाई। अखिलेश को बिना नाम लिए एक सलाह देते हुए कहा कि जब वो सरकार में थे वो अपने सहयोगियों से इतना तो कह सकते थे कि मथुरा की मुक्ति के मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

मोहन यादव ने अखिलेश यादव पर परिवारवाद का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के वह साधारण कार्यकर्ता से होते हुए मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुँचे हैं। ऐसा सिर्फ भाजपा में संभव है क्योंकि यहाँ कोई परिवारवाद नहीं है।

भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए अपने बयान में CM मोहन यादव ने अखिलेश यादव को अपने निशाने पर रखा। उन्होंने आगे कहा कि भगवान राम के मामले में उनकी पार्टी (सपा) के स्टैंड से लोगों को जो पीड़ा हुई उससे सभी वाकिफ हैं लेकिन मथुरा की वजह से अभी भी उनके पास वापसी का एक मौका है। CM मोहन यादव ने मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति के लिए अखिलेश यादव को अपने साथ आने की अपील की। उन्होंने कहा कि मटकी फोड़ने में उनके साथ जो भी चलेगा उसका स्वागत किया जाएगा।

बता दें कि सीएम मोहन यादव ने यूपी पहुँचकर अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ बस से अयोध्या की यात्रा की। इस दौरान उन्होंने जय श्रीराम और जय महाकाल के नारे लगाए यहाँ उन्हें रामलला सहित अयोध्या के अन्य धर्मक्षेत्रों के भी दर्शन करने हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -