19 साल बाद उठा बाल ठाकरे की गिरफ्तारी का मुद्दा, शिवसेना बोली- माफी माँगे अजित पवार

महाराष्ट्र में कॉन्ग्रेस-राकांपा की सरकार के दौरान शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में सांप्रदायिक घृणा की भावना को कथित तौर पर उकसाने के आरोप में ठाकरे को गिरफ्तार किया गया था। साल 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के विषय पर ठाकरे का.....

शिवसेना सांसद संजय राउत ने राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता अजित पवार से माफी माँगने के लिए कहा है। दरअसल एक दिन पहले पवार ने कहा था कि शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे को साल 2000 में गिरफ्तार करना एक ‘भूल’ थी। अजित पवार के इस बयान के बाद राउत ने उनसे माफी माँग करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘आपको इस बात का एहसास करने में लंबा वक्त लगा कि बाला साहब ठाकरे को गिरफ्तार करना एक भूल थी। अगर आपके आँसू सच्चे हैं तो आपको उनकी गिरफ्तारी पर माफी माँगनी चाहिए।’’

बता दें कि महाराष्ट्र में कॉन्ग्रेस-राकांपा की सरकार के दौरान शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में सांप्रदायिक घृणा की भावना को कथित तौर पर उकसाने के आरोप में ठाकरे को गिरफ्तार किया गया था। साल 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के विषय पर ठाकरे का कथित भड़काऊ लेख ‘सामना’ में प्रकाशित हुआ था, जिसके बाद मुंबई में सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे जिसमें 300 से अधिक लोग मारे गए थे।

वहीं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की बात करें तो उन्होंने भी हाल ही में बाला साहब ठाकरे की गिरफ्तारी पर कॉन्ग्रेस- एनसीपी को घेरा था। उन्होंने अपने पिता की गिरफ्तारी पर बात करते हुए कहा था कि महाराष्ट्र ‘बदले और राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित राजनीति’ का समर्थन नहीं करता है। उन्होंने मुंबई में शिवसेना के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि उनके पिता को भ्रष्टाचार या किसी अन्य अनियमितता के आरोप में गिरफ्तार नहीं किया गया था, बल्कि उन्हें तो 1992-93 के दंगों के दौरान मुंबई और महाराष्ट्र में हिंदुओं की रक्षा के लिए गिरफ्तार किया गया था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बीएचयू, वीर सावरकर
वीर सावरकर की फोटो को दीवार से उखाड़ कर पहली बेंच पर पटक दिया गया था। फोटो पर स्याही लगी हुई थी। इसके बाद छात्र आक्रोशित हो उठे और धरने पर बैठ गए। छात्रों के आक्रोश को देख कर एचओडी वहाँ पर पहुँचे। उन्होंने तीन सदस्यीय कमिटी गठित कर जाँच का आश्वासन दिया।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,578फैंसलाइक करें
23,209फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: