Saturday, June 22, 2024
Homeराजनीतिशिवसेना MLA दिलीप लांडे की गुंडागर्दी: नाले के पास बिठा ठेकेदार को कचरे से...

शिवसेना MLA दिलीप लांडे की गुंडागर्दी: नाले के पास बिठा ठेकेदार को कचरे से नहलाया, जो किया उसे सही भी ठहरा रहे

"कचरे को साफ कराने का काम ठेकेदार का था, जो उसने नहीं किया। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मैंने जो किया, वो इसलिए किया क्योंकि ठेकेदार ने अपना काम नहीं किया।”

मॉनसून मुंबई में दस्तक दे चुका है। पहली बारिश ने ही ठाकरे सरकार की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। जगह-जगह जल जमाव की समस्या देखने को मिल रही है। इस बीच मुंबई के चांदीवली से शिवसेना विधायक दिलीप लांडे द्वारा एक ठेकेदार को सजा देने का वीडियो सामने आया है।

वायरल हो चुके इस वीडियो में देखा जा सकता है कि विधायक दिलीप लांडे ने कुर्ला में नाले के पास एक ठेकेदार को कचरे के ढेर में बैठा दिया और उसके ऊपर कचरा डलवा दिया। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि शिवसेना विधायक लांडे और उनके समर्थक एक ठेकेदार को पानी से भरी सड़क पर बैठने के लिए मजबूर करते हैं। फिर श्रमिकों को उस पर कचरा डालने के लिए कहते हैं।

इस तरह की कार्रवाई किए जाने का कारण पूछे जाने पर विधायक ने कहा, “कचरे को साफ कराने का काम ठेकेदार का था, जो उसने नहीं किया। इससे भारी जल जमाव के कारण स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। मैंने जो किया, वो इसलिए किया क्योंकि ठेकेदार ने अपना काम नहीं किया।”

शिवसेना विधायक दिलीप लांडे ने आगे कहा कि वो पिछले 15 दिनों से ठेकेदार को फोन कर सड़क साफ करवाने का अनुरोध कर रहे थे। लेकिन ठेकेदार ने ऐसा कभी नहीं किया। विधायक के अनुसार जब शिवसेना के लोग खुद साफ-सफाई करने लगे, तब इसका पता चलते ही ठेकेदार वहाँ दौड़ पड़ा।

किसी नागरिक को जबरन सड़क पर बिठा कर उसके ऊपर कचरा डलवाने जैसा गैर-कानूनी काम के लिए विधायक दिलीप लांडे अपनी सफाई में जो भी कहें लेकिन उनकी इस हरकत की लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में पिछले तीन दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे शहर के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है। मॉनसून के पहले 11 दिनों में 565.2 मिमी बारिश हुई है, जो 505 मिमी की मासिक औसत बारिश से काफी ज्यादा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार तक बारिश जारी रहने की उम्मीद जताई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नालंदा विश्वविद्यालय को ब्राह्मणों ने ही जलाया था, 11वीं सदी का शिलालेख है साक्ष्य!!

नालंदा विश्वविद्यालय को ब्राह्मणों ने ही जलाया था, बख्तियार खिलजी ने नहीं। ब्राह्मण+बुर्के वाली के संभोग को खोद निकाला है इस इतिहासकार ने।

10 साल जेल, ₹1 करोड़ जुर्माना, संपत्ति भी जब्त… पेपर लीक के खिलाफ आ गया मोदी सरकार का सख्त कानून, NEET-NET परीक्षाओं में गड़बड़ी...

परीक्षा आयोजित करने में जो खर्च आता है, उसकी वसूली भी पेपर लीक गिरोह से ही की जाएगी। केंद्र सरकार किसी केंद्रीय जाँच एजेंसी को भी ऐसी स्थिति में जाँच सौंप सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -