Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीति'ये झूठा केजरीवाल ट्रिपल मारता-झुर्रियाँ मारता है... पंजाब में ये लॉलीपॉप काम नहीं करेगा':...

‘ये झूठा केजरीवाल ट्रिपल मारता-झुर्रियाँ मारता है… पंजाब में ये लॉलीपॉप काम नहीं करेगा’: सिद्धू का चुनावी बाउंसर

"ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए कि में घरों में 24 घंटे लगातार बिजली दे सकें। ये झूठा केजरीवाल! ये ट्रिपल मारता-छुर्रियाँ मारता है। दिल्ली में बिजली का रेट 12 रुपए प्रति यूनिट है। लेकिन हम 9 रुपए के हिसाब से दे रहे हैं। ये करते क्या हैं? ये अमीरों पर टैक्स लगाते हैं और..."

पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों से सियासी सरगर्मियाँ तेज हो गई हैं। इसी क्रम में पंजाब कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्हें बिजली फ्री करने के मामले में झूठा करार दिया। साथ ही कहा कि पंजाब में ऐसा नहीं चलने वाला है। सिद्धू के मुताबिक, केजरीवाल अमीरों से टैक्स लेकर उसका थोड़ा सा हिस्सा गरीबों की झोपड़ी में दे देते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें कहते हैं, “ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए कि में घरों में 24 घंटे लगातार बिजली दे सकें। ये झूठा केजरीवाल! ये ट्रिपल मारता-छुर्रियाँ मारता है। दिल्ली में बिजली का रेट 12 रुपए प्रति यूनिट है। लेकिन हम 9 रुपए के हिसाब से दे रहे हैं। ये करते क्या हैं? ये अमीरों पर टैक्स लगाते हैं और उसी पैसे से झुग्गी झोपड़ियों में फ्री बिजली दे देते हैं। ये लॉलीपॉप कब तक दोगे? ये पंजाब में नहीं चलने वाला।”

सिद्धू यहीं नहीं रुके उन्होंने दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित की तारीफ करते हुए कहा, “ये समृद्ध राज में अगर किसी ने कुछ दिया है तो वो शीला दीक्षित ने दिया था और वो भी शीला दीक्षित ने दिया था।” कॉन्ग्रेस नेता ने यह बयान अमृतसर में सोमवार (6 दिसंबर 2021) को दिया। इससे पहले रविवार (5 दिसंबर 2021) को गेस्ट शिक्षकों के साथ नवजोत सिंह सिद्धू ने दिल्ली में केजरीवाल के घर के बाहर धरना प्रदर्शन किया था। उन्होंने दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था पर तंज कसते हुए उसे ऊँची दुकान फीका पकवान बताया था। उन्होंने पूछा कि 2015 में केजरीवाल ने 8 लाख नौकरियाँ देने का वादा किया था, लेकिन केवल 440 नौकरियाँ दी।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की तर्ज पर पंजाब के लोगों को भी फ्री बिजली मुहैया कराने का ऐलान किया है। केजरीवाल ने पंजाब के हर घर में 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -