Tuesday, September 26, 2023
Homeदेश-समाजNCP नेता ने 'तानाजी' के मेकर्स को दी धमकी, कहा- अगर इसे नहीं बदला,...

NCP नेता ने ‘तानाजी’ के मेकर्स को दी धमकी, कहा- अगर इसे नहीं बदला, तो ले लूँगा एक्शन

"ओम राउत, मैंने ट्रेलर देखा और आपको इसमें कुछ बदलाव करने जी जरूरत है। अगर ये बदलाव तुरंत नहीं किए गए तो मैं फिल्‍म के खिलाफ ऐक्‍शन लूँगा। अगर मेकर्स मेरी डिमांड को धमकी के रूप में लेते हैं तो ले सकते हैं।"

राष्‍ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने बुधवार (नवंबर 20,2019) को ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ के मेकर्स को धमकी दी है। उन्‍होंने कहा है कि मेकर्स फिल्‍म से जुड़े मूल तथ्यों को सही करें और इतिहास या उसके किरदारों को गलत तरीके से न दिखाएँ, नहीं तो वे इसपर कार्रवाई करेंगे।

‘तानाजी’ का किरदार निभाने वाले अजय देवगन की 100वीं फिल्म पर आव्हाड ने कहा है कि मेकर्स को फिल्म में कई बदलाव करने की आवश्यकता हैं। उन्होंने फिल्म निर्देशक ओम राउत पर आरोप लगाया है कि उन्होंने फिल्म के इतिहास को गलत तरह से और अनैतिक रूप से पेश किया हैं। इतना ही नहीं, उनका दावा है कि मराठा योद्धा तान्हाजी मालुसरे को भी गलत तरीके से दिखाया गया हैं।

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “ओम राउत, मैंने ट्रेलर देखा और आपको इसमें कुछ बदलाव करने जी जरूरत है। अगर ये बदलाव तुरंत नहीं किए गए तो मैं फिल्‍म के खिलाफ ऐक्‍शन लूँगा। अगर मेकर्स मेरी डिमांड को धमकी के रूप में लेते हैं तो ले सकते हैं।”

गौरतलब है कि इससे पहले संभाजी ब्रिगेड ने भी ट्रेलर में दिखाए गए कुछ सीन्स पर डायरेक्टर से स्पष्टीकरण माँगा हैं। ब्रिगेड ने अपने पत्र में कहा है कि फिल्म में भगवा झंडे पर ओम का चिह्न दिखाकर जानबूझकर शिवाजी की धर्मनिरपेक्ष छवि को खत्म करने की कोशिश की गई है। इसके अलावा बता दें कुछ लोगों द्वारा काजोल के डायलॉग्‍स पर भी आपत्ति जताई गई है जो फिल्‍म में सावित्रीबाई मालुसरे का किरदार निभा रही हैं।

इसके अतिरिक्त संभाजी ब्रिगेड ने फिल्म रिलीज से पहल पहले अपने लिए इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग की माँग की हैं। यहाँ बता दें कि ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ बड़े पर्दे पर 10 जनवरी 2020 को 3डी में रिलीज होगी। लेकिन इससे पहले इसे काफी आलोचनाओं को सामना करना पड़ा है। अभी ट्रेलर के बाद द क्विंट ने इसपर अपना लेख लिखा है, जिसमें उन्होंने तानाजी का उदाहरण देते हुए कहा है कि जानिए कैसे बॉलीवुड हिंदुत्व को इतिहास बताकर धकेल रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर NDA में वापसी को खारिज करते रहे नीतीश कुमार, उधर आपस में ही लड़ गए ललन सिंह और अशोक चौधरी: JDU में भीतरखाने...

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू में दरार की खबर है। पटना में एक बैठक के दौरान जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री अशोक चौधरी भिड़ गए।

‘झुग्गी खाली करें मुस्लिम, वरना होगा बहन-बीवी का बलात्कार’: गुरुग्राम में हिन्दू संगठनों के नाम से पोस्टर लगाने वाला निकला आसिफ, कॉन्ग्रेस-सपा ने हिन्दुओं...

जिस धमकी भरे पोस्टर के जरिए VHP व बजरंग दल को किया जा रहा था बदनाम, उसे लगाने वाला निकला आसिफ। हरियाणा के गुरुग्राम में साजिश बेनकाब।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
276,243FollowersFollow
419,000SubscribersSubscribe